Move to Jagran APP

Ashes 2023: वाह कप्तान हो तो ऐसा! लॉर्ड्स में Ben Stokes के बल्ले ने मचाई तबाही, लगातार 3 सिक्स जड़कर ठोका शतक

Ben Stokes Hundred Lords Test Ashes 2023 इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का बल्ला लॉर्ड्स के मैदान पर जमकर बोल रहा है। एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में स्टोक्स इंग्लिश टीम को जीत दिलाने के लिए अकेले लड़ाई लड़ रहे हैं। बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश कप्तान ने लगातार तीन सिक्स जड़ते हुए अपना शतक पूरा कर लिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 02 Jul 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
Ben Stokes Hundred Lords Ashes 2023- Pic Credit- Twitter
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। लॉर्ड्स के मैदान पर बेन स्टोक्स का बल्ला जमकर बोल रहा है। एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों से अकेले ही लोहा ले रहे हैं। कंगारू टीम और जीत के बीच इंग्लिश कप्तान चट्टान की तरह क्रीज पर डटे हुए हैं। टेस्ट के आखिरी दिन बेहद विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे स्टोक्स ने अपना शतक भी पूरा कर लिया है।

डकेट-स्टोक्स की साझेदारी

लॉर्ड्स टेस्ट के आखिरी दिन की शुरुआत इंग्लैंड के लिए अच्छी रही और बेन डकेट और बेन स्टोक्स ने संभालकर बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के स्कोर को आगे बढ़ाया। हालांकि, 83 के स्कोर पर डकेट जोश हेजलवुड की गेंद पर गच्चा खा गए और एलेक्स कैरी को कैच दे बैठे। वहीं, जॉनी बेयरस्टो महज 10 रन बनाने के बाद अजीबोगरी तरीके से रनआउट होकर पवेलियन लौटे।

स्टोक्स का जोरदार शतक

हालांकि, दूसरे छोर पर खड़े बेन स्टोक्स ने दिन की शुरुआत तो शांत तरीक से की, लेकिन बेयरस्टो के आउट होने के साथ ही इंग्लिश कप्तान ने अपने इरादे से साफ कर दिए। बेयरस्टो के पवेलियन लौटने के बाद स्टोक्स ने कैमरून ग्रीन के ओवर में लगातार तीन चौके जमाए।

इसके बाद ग्रीन जब अपने अगले ओवर में लौटे, तो स्टोक्स ने चौके-छक्के की बरसात कर दी। इंग्लिश कैप्टन ने पहली गेंद पर चौका जड़ने के बाद अगली तीन गेंदों पर गगनचुंबी छक्के जड़े। छक्कों की हैट्रिक लगाने के साथ ही स्टोक्स ने अपना शतक भी पूरा किया।

इंग्लैंड के सामने 371 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच को जीतने के लिए इंग्लैंड के सामने 371 रन का लक्ष्य रखा है। दूसरी इनिंग में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 279 रन बनाकर ऑलआउट हुई। पहली पारी में कंगारू टीम द्वारा बनाए गए 216 रन के जवाब में इंग्लिश टीम 325 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 2 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।