Move to Jagran APP

PAK vs ENG: एक गेंद ने Ben Stokes का किया बेड़ा गर्क, बल्‍ला हाथ से छूटा, बैलेंस बिगड़ा; पाकिस्‍तान को हुआ जबरदस्‍त फायदा- Video

इंग्‍लैंड टीम के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स शुक्रवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ बेहद खराब अंदाज में अपना विकेट गंवा बैठे। नौमान अली की गेंद पर स्‍टोक्‍स ने आगे बढ़कर शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन उनके हाथ से बल्‍ला छूटकर हवा में गया। यही नहीं बेन स्‍टोक्‍स अपना संतुलन भी गंवा बैठे और ऐसे में पाकिस्‍तान को जबरदस्‍त फायदा मिला। रिजवान ने आसानी से स्‍टंपिंग करके स्‍टोक्‍स को पवेलियन लौटाया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 18 Oct 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
बेन स्‍टोक्‍स एकदम अनोखे अंदाज में आउट हुए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच शुक्रवार को मुल्‍तान में खेला गया दूसरा टेस्‍ट समाप्‍त हुआ। नौमान अली (8 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में 152 रन से मात दी और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की। इंग्‍लैंड ने पहला टेस्‍ट एक पारी और 47 रन से जीता था।

इंग्‍लैंड की टीम दूसरी पारी में कभी भी लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सहज नजर नहीं आई। इस दौरान इंग्लिश कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स का विकेट चर्चा का विषय बन गया। स्‍टोक्‍स एकदम अनोखे अंदाज में आउट हुए और उस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि यह कहना गलत नहीं होगा कि एक गेंद से इंग्लिश कप्‍तान का बेड़ागर्क हो गया।

स्‍टोक्‍स अजब अंदाज में हुए आउट

दरअसल, नौमान अली इंग्लिश पारी का 28वां ओवर कर रहे थे। उन्‍होंने ओवर की दूसरी गेंद फ्लाइट डाली, जिस पर बेन स्‍टोक्‍स ने आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलना चाहा। मगर तभी स्‍टोक्‍स के साथ अजब हिट हुई। स्‍टोक्‍स के हाथ से बल्‍ला छूट गया, जो हवा में उछल गया। फिर स्‍टोक्‍स पीछे मुड़कर क्रीज में लौटना चाह रहे थे, लेकिन तभी उनका बैलेंस बिगड़ गया और वो घुटने के बल बीच पिच पर बैठ गए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान ने मुल्‍तान की उसी पिच पर इंग्‍लैंड को धूल चटाकर लिखा नया इतिहास, साजिद-नौमान ने सीरीज में कराई बराबरी

स्‍टोक्‍स के साथ एक ही गेंद पर इतनी हरकते होने का फायदा पाकिस्‍तान टीम को मिला। मोहम्‍मद रिजवान ने आसानी से गेंद पकड़कर स्‍टोक्‍स को स्‍टंपिंग आउट किया। बेन स्‍टोक्‍स की पारी का अंत बेहद बेढंगे तरीके से हुआ। इंग्लिश कप्‍तान ने 36 गेंदों में चार चौके की मदद से 37 रन बनाए।

Noman Ali outfoxes the England captain ☝️#PAKvENG | #TestAtHome pic.twitter.com/Q2a2GtfmsV— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) October 18, 2024

पाकिस्‍तान की यादगार जीत

स्‍टोक्‍स के आउट होने के बाद इंग्‍लैंड की टीम 19 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्‍तान द्वारा मिले 297 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए इंग्‍लैंड की टीम 144 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह पाकिस्‍तान ने 152 रन के विशाल अंतर से मैच जीता और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

याद दिला दें कि इंग्‍लैंड ने पहला टेस्‍ट एक पारी और 47 रन के अंतर से जीता था। अब दोनों देशों के बीच तीसरा व अंतिम टेस्‍ट 24 अक्‍टूबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: मुल्‍तान में चमके नोमान अली, चटकाए 8‍ विकेट, पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड को बुरी तरह रौंदा