Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर, 28 साल के क्रिकेटर की सीढ़‍ियों से गिरने पर हुई मौत

क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई है। बंगाल के 28 साल के क्रिकेटर आसिफ हुसैन का निधन हो गया। जानकारी मिली है कि आसिफ हुसैन सीढ़‍ियों से गिर गए जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें मृत घोषित किया। आसिफ हुसैन ने कई उम्र ग्रुप में बंगाल का प्रतिनिधित्‍व किया और वह राज्‍य के लिए समर्पित खिलाड़ी थे।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 01 Oct 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
बंगाल के क्रिकेटर की असामयिक मौत हुई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई है। बंगाल के 28 साल के क्रिकेटर अफीफ हुसैन का असामयिक निधन हो गया है। अफीफ का सोमवार को निधन हुआ।

अफीफ की मौत की दुखद घटना से क्रिकेट जगत सदमे में हैं। जानकारी मिली है कि दुर्घटना से पहले अफीफ हुसैन की हालत अच्‍छी थी। वह अपने घर में सीढ़‍ियों से गिर गए और तब उन्‍हें गंभीर चोट लगी। अफीफ को तुरंत ही शहर के जाने-माने प्राइवेट अस्‍पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें मृत घोषित किया।

अफीफ की मौत पर हर कोई स्‍तब्‍ध है। कोई यह यकीन करने को तैयार नहीं हो रहा है कि इतनी युवा उम्र में वह अपनी जान गंवा देंगे। अफीफ हुसैन बंगाल के समर्पित खिलाड़‍ियों में से एक रहे हैं। उन्‍होंने विभिन्‍न उम्र समूहों में राज्‍य का प्रतिनिधित्‍व किया है। वह बंगाल की सीनियर टीम में अपनी बनाने की कोशिश में जुटे हुए थे।

यह भी पढ़ें: Devdutt Padikkal की फुर्ती तो देखिए, चीते से भी तेज दौड़े; फिर एक हाथ से लपका लिया Prithvi Shaw का अद्भुत कैच

अफीफ हुसैन ने हाल ही में बंगाल टी20 लीग के दौरान 99 रन की प्रभावी पारी खेली थी। इस साल की शुरुआत में उन्‍होंने क्‍लब क्रिकेट में फर्स्‍ट डिवीजन में स्‍पोर्टिंग यूनियन से करार किया था। इस तरह उन्‍होंने सीनियर टीम में अपनी जगह बनाने के संकेत दिए थे।

अफीफ हुसैन के गुजरने से उनका परिवार बेहद दुखी है। टीम के साथियों ने अफीफ के गुजर जाने पर संवेदना प्रकट की है। बंगाल की सीनियर टीम ने अभ्‍यास सत्र के दौरान मौन रखकर अफीफ को श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें: Ind vs Ban: R Ashwin ने बांग्लादेश के सबसे बड़े हथियार को किया चलता, कोच-कप्तान का मास्टर प्लान आया टीम के काम- VIDEO