Move to Jagran APP

IND vs NZ 1st Test: चौथे दिन फिर मेहरबान हुए इंद्र देव, जानें अब कैसा रहेगा बेंगलुरु के मौसम का मिजाज

Bengaluru weather update बेंगलुरु में भारतीय क्रिकेट टीम और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्‍ट के पहले दिन बारिश के कारण एक गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी। इसके बाद अगले 2 दिन पूरा खेल देखने को मिला। चौथे दिन लंच से पहले बेंगलुरु में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई। ऐसे में खेल रोकना पड़ा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 19 Oct 2024 12:17 PM (IST)
Hero Image
मैच के पहले दिन भी हुई थी बारिश। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्‍ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद सूर्यदेव मेहरबान रहे और अगले 2 दिन पूरा खेल देखने को मिला।

चौथे दिन फिर हुई बारिश

चौथे दिन लंच से पहले बेंगलुरु में एक बार फिर इंद्रदेव मेहरबान हो गए। ऐसे में बारिश के कारण मुकाबला रोकना पड़ा। कुछ देर बाद हीं अंपायर्स ने लंच की घोषणा कर दी। लंच तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए हैं। इस बीच आइए जानते हैं कि चौथे और 5वें दिन बेंगलुरु का मौसम कैसा रहने वाला है।

फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

आज बेंगलुरु का मौसम 

आज बेंगलुरु में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह की समय बारिश की कोई संभावना नहीं थी। हालांकि, दोपहर में हल्‍की बारिश हुई। आज बेंगलुरु में लगातार बादल छाए रहेंगे। बारिश की 25 प्रतिशत संभावना थी। ऐसे में करीब 11:30 बजे बारिश भी हुई। दोपहर में 26 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

शाम को भी हो सकती बारिश

बेंगलुरु में आज शाम को भी हल्‍की बारिश हो सकती है। वहीं मैच के दौरान बादल भी छाए रहेंगे। शाम को ह्यूमिडिटी 90 प्रतिशत तक होगी। वहीं हवा 17 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। रात में यहां बारिश की पूरी संभावना है। बादल भी लगातार छाए रहेंगे।

रविवार को कैसा रहेगा मौसम

टेस्‍ट मैच के आखिरी दिन, रविवार को बेंगलुरु का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बेंगलुरु में रविवार सुबह भारी बारिश के आसार हैं। सुबह बादल भी छाए रहेंगे। 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। ऐसे में पहले सेशन का खेल बाधित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Sarfaraz Khan ने मौके पर मारा चौका, घरेलू क्रिकेट के 'सरताज' ने संघर्ष के समय पर ठोका अपना पहला टेस्‍ट शतक

आखिरी दिन भारी बारिश के आसार

बेंगलुरु में रविवार दोपहर को भी 40 प्रतिशत तक बारिश की संभावना है। मैच के दौरान लगातार बादल छाए रहेंगे। ऐसे में पहले टेस्‍ट का आखिरी दिन बारिश में धुल सकता है। शाम को भी बारिश नहीं थम सकती है। ह्यूमिडिटी 85 प्रतिशत तक रहेगी। शाम को 1 मिली मीटर तक बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि, अगर बारिश रुकती है तो एम चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्‍टम काफी अच्‍छा है। यहां मैदान सूखने में ज्‍यादा समय नहीं लगता है।

फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

ये भी पढ़ें: एतिहासिक वापसी के बाद फिर गरजा Rishabh Pant का बल्‍ला, कीवी गेंदबाजों की खटिया खड़ी करते हुए बना डाला 'दबंग' रिकॉर्ड