Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP T20 League: लखनऊ ने भुवनेश्वर पर खेला बड़ा दांव, बेस प्राइज पर बिके पीयूष चावला

यूपी टी20 क्रिकेट लीग का मंच सज चुका है। रविवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। लखनऊ फाल्कंस ने भुवी पर बड़ा दांव खेला और 30.25 लाख रुपये खर्च कर उन्हें अपने साथ जोड़ा। वह सबसे महंगे खिलाड़ी बने। वहीं शिवम मावी दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर बने। शिवम मावी को 20.50 लाख रुपये में काशी रुद्रास ने खरीदा। सेमीफाइनल और फाइनल समेत सभी 34 मैच इकाना स्टेडियम पर होंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
तेज गेंदबाज भुवनेश्व यूपी टी20 लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। यूपी टी20 क्रिकेट लीग का मंच सज चुका है। आईपीएल की तर्ज पर दूसरे सीजन के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में स्विंग स्टार मेरठ के भुवनेश्वर ने बाजी मारी। लखनऊ फाल्कंस ने भुवी पर बड़ा दांव खेला और 30.25 लाख रुपये खर्च कर उन्हें अपने साथ जोड़ा। उनका बेस प्राइस सात लाख रुपये था।

भुवनेश्वर के लिए काशी रुद्रास, मेरठ मेवरिक्स और नोएडा किंग्स में कड़ी टक्कर हुई, लेकिन आखिरी में भारी-भरकम रकम देकर लखनऊ ने उन्हें अपने खेमे में शामिल किया। नीलामी में वह सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। लीग की नीलामी रविवार को सुबह 11 बजे सेंट्रम होटल में शुरू हुई। आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज शिवम मावी दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर बने।

शिवम मावी रहे दूसरे महंगे खिलाड़ी

शिवम मावी को 20.50 लाख रुपये में काशी रुद्रास ने खरीदा। 20 लाख रुपये पार करने वाले शिवम दूसरे खिलाड़ी रहे। वहीं, लखनऊ के आलराउंडर शौर्य सिंह पर भी खूब धनवर्षा हुई। उनका बेस प्राइस 3.50 लाख था। शौर्य के लिए खूब होड़ हुई। अंत में 16.75 लाख रुपये में कानपुर सुपर स्टार्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। यूपी टी-20 लीग के दूसरे सीजन की शुरुआत 25 अगस्त से होगी। लीग का फाइनल मुकाबला 14 सितंबर को खेला जाएगा।

चावला और दयाल बेस प्राइस पर बिके

आइपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले लेग स्पिनर पीयूष चावला और यूपी के तेज गेंदबाज यश दयाल बेस प्राइस पर बिके। चावला ने 2016 के बाद उत्तर प्रदेश में वापसी की। वह पिछले सात वर्षों से गुजरात के लिए खेल रहे थे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश रणजी टीम के स्टार गेंदबाज सौरभ कुमार को 5.40 लाख और अंकित राजपूत पांच लाख रुपये ही मिले।

यह भी पढे़ं- UPT20 Final: Rinku Singh पर भारी पड़े करन शर्मा, फाइनल में काशी रुद्रास ने मेरठ को दी 7 विकेट से शिकस्त

विशाल पांडेय को भी मिला मंच

समीर चौधरी को लखनऊ फाल्कंस ने 5.40 लाख रुपये में खरीदा। नीलामी के लिए यूपीसीए ने 171 खिलाड़ियों की सूची तैयार की थी, इनमें 91 खिलाड़ियों को ही टीमों ने खरीदा। वहीं, गौतमबुद्धनगर के उभरते क्रिकेटर विशाल पांडेय को नोएडा किंग्स ने 5.20 लाख रुपये में खरीदा।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Auction: Sameer Rizvi के बारे में जानें कुछ रोचक बातें, जिन पर नीलामी में CSK ने पानी की तरह बहाया पैसा