Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत के "स्विंग के सुल्तान" ने Ranji Trophy में बरपाया कहर, 41 रन देकर चटके 8 विकेट, इशारों-इशारों में सेलेक्टर्स को कह गए बड़ी बात

रणजी ट्रॉफी में यूपी और बंगाल का मैच कानपुर में खेला जा रहा है। इस बीच बंगाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भुवनेश्वर ने 6 साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करते हुए अपनी गेंद से बड़े बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भुवी ने बंगाल की पहली पारी में 22 ओवर में 5 मेडन के साथ 41 रन देकर शानदार 8 विकेट अपने नाम किए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 14 Jan 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंद से कहर बरपाया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Bhuvneshwar Kumar took 8 wickets in Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में यूपी और बंगाल का मैच कानपुर में खेला जा रहा है। इस बीच बंगाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंद से कहर बरपाया है।

6 साल बाद की वापसी

भुवनेश्वर Bhuvneshwar Kumar ने 6 साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करते हुए अपनी गेंद से बड़े बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भुवी ने बंगाल की पहली पारी में 22 ओवर में 5 मेडन के साथ 41 रन देकर शानदार 8 विकेट अपने नाम किए। लंबे समय से स्विंग के सुल्तान भारतीय टीम से बाहर हैं।

भारत के लिए 2018 में खेला था आखिरी टेस्ट 

भुवी आखिरी बार जनवरी 2018 में भारत के लिए टेस्ट मैच खेला था और 2022 में टीम के लिए आखिरी बार वनडे खेला था।  भुवनेश्वर ने अपने इस प्रदर्शन से आलोचकों और सेलेक्टर्स के मुंह पर करारा तमाचा जड़ा है।भुवी ने अपनी गेंदबाजी से बंगाल के बल्लेबाजी की कमर तोड़ी और फर्स्ट क्लास क्रिकेट Ranji Trophy में 13 वीं बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: 'चाइनामैन' की फिरकी पर जमकर थिरके SA बल्लेबाज, 17 रन देकर चटकाए 5 विकेट, Bhuvneshwar Kumar के एलीट क्लब में मारी एंट्री

सेलेक्टर्स को दिया बड़ा मैसेज

ऐसे मे इंग्लैंड Ind vs Eng के खिलाफ 25 जनवरी से होने वाली सीरीज के लिए अब वह एक बार फिर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। इस बीच भुवी की टीम में एंट्री हो सकती है।

भुवी ने 21 टेस्ट 21 टेस्ट, 121 वनडे और 87 टी20 मैच खेले हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 71 मैच खेले हैं। 26 की ओसत से 226 विकेट लिए हैं, जिसमें 13 बार पंजा हासिल किया है। 

ये भी पढ़ें: मैदान पर वापसी को बेताब Prithvi Shaw! नेट्स पर जमकर बहा रहे पसीना, पोस्ट शेयर कर बढ़ाई फैंस के दिलों की धड़कन