Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BGT AUS vs IND: टेस्ट क्रिकेट में क्या ओपनिंग करेंगे स्टीव स्मिथ? कोच मैकडोनाल्ड का जवाब कर देगा हैरान

बॉर्डर-गावस्कर से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर चर्चा जोरो पर है। हर कोई कयास लगा रहे हैं कि क्या स्मिथ ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे। वॉर्नर के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया एक बेहतर ओपनर की तलाश में है। इस सवाल पर टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी क्रम को लेकर खास बातचीत नहीं हुई है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
स्मिथ की बैटिंग पोजिशन को लेकर चर्चा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच एंड्रूयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी क्रम को लेकर अभी कोई खास बातचीत नहीं हुई है। 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की मेजबानी करेगा। पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जाएगा।

बीते कई सालों से भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया पर अपना दबदबा कायम रखा हुआ है। भारत ने पिछली चार सीरीज अपने नाम की है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 और 2020-21 की सीरीज भी शामिल है। भारत ने 10 बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को पांच बार जीत मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2014-15 में जीती थी।

स्मिथ की बैटिंग पोजिशन पर सवाल

अब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले स्थिम के बल्लेबाजी क्रम पर सवाल उठ रहे हैं। इसी के तहत कोच मैकडोनाल्ड से भी यह सवाल किया गया। कोच ने कहा कि अभी स्मिथ के बल्लेबाजी क्रम को लेकर कोई खास चर्चा नहीं हुई है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी चीजों का खुलासा करेंगे।

कोच ने कही बड़ी बात

SEN क्रिकेट से बात करते हुए मैकडोनाल्ड ने कहा, यह सवाल सभी की जुबां पर है। हमारी नजर भी इस पर है, लेकिन हम अभी इसे लेकर किसी फैसले पर नहीं पहुंचे हैं। हालांकि, अगर मैं यह कहूं कि इस पर चर्चा नहीं चल रही है तो यह गलत होगा। हम सभी चीजों का खुलासा करेंगे और न्यू साउथ वेल्स के कोच ग्रेग शेफर्ड को अपनी रणनीति के बारे में बताएंगे और फिर वह देखेंगे कि स्टीव स्मिथ को शेफील्ड शील्ड में खिलाना है या नहीं।

यह भी पढे़ं- IND vs AUS: Sunil Gavaskar की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन-सी टीम जीतेगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

यह भी पढे़ं- BGT 2024: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जसप्रीत बुमराह के साथ खेलेंगे मयंक यादव? जय शाह ने दिया जवाब