Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्‍लादेश टेस्‍ट और टी20 सीरीज होगी कैंसिल? भारत में हो रहा भारी विरोध; जानिए क्‍या है कारण

2 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए बांग्‍लादेश टीम जल्‍द भारत दौरे पर आएगी। बांग्‍लादेश के भारत दौरे से पहले टीम का भारी विरोध शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर ,BoycottBangladesh ट्रेंड कर रहा है। बांग्‍लादेश में हिंदुओं पर हो रहीं हिंसक घटनाओं के चलते बांग्‍लादेश के भारत दौरे का विरोध हो रहा है। हिंदू महासभा ने भी बांग्‍लादेश के भारत दौरे का विरोध किया है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 08 Sep 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
19 सितंबर से शुरू होगी टेस्‍ट सीरीज। इमेज- BCB

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए बांग्‍लादेश टीम जल्‍द भारत दौरे पर आएगी। बांग्‍लादेश के भारत दौरे से पहले टीम का भारी विरोध शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर #BoycottBangladesh ट्रेंड कर रहा है।

बांग्‍लादेश में हिंदुओं पर हो रहीं हिंसक घटनाओं के चलते बांग्‍लादेश के भारत दौरे का विरोध हो रहा है। यूजर्स चाहते हैं कि बांग्‍लादेश टीम भारत ना आए। हिंदू महासभा ने भी बांग्‍लादेश के भारत दौरे का विरोध किया है। सीरीज का दूसरा टेस्‍ट कानपुर में खेला जाना है, जहां पर अभी से इस मैच का विरोध हो रहा है।

Tag @BCCI & let them know in the comments #BoycottBangladeshCricket #BoycottBangladesh pic.twitter.com/0Jxe8FOEVy— Radharamn Das राधारमण दास (@RadharamnDas) September 8, 2024

19 सितंबर से शुरू होगी सीरीज

भारत और बांग्‍लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत होनी है। ऐसे में अगले हफ्ते बांग्‍लादेश टीम भारत आ जाएगी। भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहले 2 टेस्‍ट और फिर 3 टी20 इंटरनेशनल खेले जाएंगे। सीरीज के लिए अभी दोनों ही टीमों का एलान नहीं हुआ है।

चेन्‍नई में खेला जाएगा पहला टेस्‍ट

भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहला टेस्‍ट 19 से 23 सितंबर के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद 27 सितंबर से 1 अक्‍टूबर के बीच दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा। यह टेस्‍ट कानपुर के ग्रीन पार्क में होगा।

7 अक्‍टूबर से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। पहला टी20 ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा टी20 10 अक्‍टूबर को दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में और आखिरी मुकाबला 13 अक्‍टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

टेस्‍ट सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टेस्‍ट: 19 से 23 सितंबर, एमए चिदंबरम स्‍टेडियम
  • दूसरा टेस्‍ट: 27 सितंबर से 1 अक्‍टूबर, ग्रीन पार्क- कानपुर

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: श्रीलंका सीरीज के बाद से कहां गायब हैं Virat Kohli, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

टी20 सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टी20: 7 अक्‍टूबर, न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम, ग्वालियर
  • दूसरा टी20: 10 अक्‍टूबर, अरुण जेटली स्‍टेडियम, दिल्‍ली
  • तीसरा टी20: 13 अक्‍टूबर, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: केएल राहुल की होगी छुट्टी, ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर; जानें बांग्‍लादेश के खिलाफ भारत का संभावित स्‍क्वॉड