Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए Brendon McCullum निभाएंगे डबल रोल, ECB ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Brendon McCullum New Head Coach इंग्लैंड क्रिकेट टीम को नया व्हाइट-बॉल हेड कोच मिल गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हाल ही में एलान किया कि ब्रेंडन मैकुलम को व्हाइट-बॉल हेड कोच बना दिया गया। उन्होंने मैथ्यू मॉट की जगह ली है जो साल 2022 से इस पद पर थे। इंग्लैंड के टेस्ट टीम के हेड कोच के साथ वह अब व्हाइट-बॉल टीमों की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 03 Sep 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
Brendon McCullum बने इंग्लैंड के नए हेड कोच ; मैथ्यू मॉट को किया रिप्लेस

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Brendon McCullum Head Coach: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 3 सितंबर यानी मंगलवार को घोषणा की है कि ब्रेंडन मैक्कुलम, जो मौजूदा समय में इंग्लैंड के टेस्ट टीम के हेड कोच हैं, वह अब व्हाइट-बॉल टीमों की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।

मैक्कुलम, जिन्होंने मई 2022 से टेस्ट टीम का नेतृत्व किया है, उनका अनुबंध 2027 के अंत तक बढ़ा दिया गया है। जनवरी 2025 से वह टेस्ट और व्हाइट-बॉल डबल रोल निभाते हुए नजर आएंगे, जिसकी शुरुआत इंग्लैंड की व्हाइट-बॉल टीम की भारत दौरे से होगी और यह ICC चैंपियंस ट्रॉफी तक चलेगा।

Brendon McCullum बने इंग्लैंड के नए हेड कोच ; मैथ्यू मॉट को किया रिप्लेस

दरअसल, ECB ने मंगलवार को घोषणा की कि ब्रेंडन मैक्कुलम, जो 2022 से टेस्ट टीम के कोच रहे हैं। वह अब डबल रोल निभाते हुए नजर आएंगे। जनवरी से मैक्कुलम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी-20 टीमों की भी जिम्मेदारी संभालेंगे। 

मैकुलम को नई जिम्मेदारी सौंपते हुए इंग्लैंड क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि ब्रेंडन ने अब इंग्लैंड के साथ दोनों भूमिकाएं निभाने का विकल्प चुना है। मेरा मानना है कि हम अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली हैं कि उनके जैसे गुणवत्ता वाले कोच अंग्रेजी क्रिकेट के लिए पूरे दिल से प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार हैं। हम अपने रास्ते में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।ॉ

ECB द्वारा मिली नई जिम्मेदारी मिलने के बाद क्या बोले Brendon McCullum?

ब्रेंडन मैक्कुलम ने कहा कि मैंने टेस्ट टीम के साथ अपने समय का भरपूर आनंद लिया है और मैं सफेद गेंद वाली टीमों में भी अपनी भूमिका निभाने के लिए उत्साहित हूं। यह नई चुनौती मेरे लिए एक बेहतरीन अवसर है और मैं जोस (बटलर) और टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं, ताकि हम पहले से मजबूत नींव पर और ज्यादा काम कर सकें।

Our England Men's Test head coach! 🔴— England Cricket (@englandcricket) September 3, 2024