Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बॉन्डिंग से ही बने ODI में नंबर वन', ड्रेसिंग रूम में Babar Azam की मोटिवेशनल स्पीच; टीम को दी जमकर शाबाशी

पाकिस्तान की टीम शनिवार की रात अफगानिस्तान को तीसरे मैच में हराने के साथ ही वनडे क्रिकेट की नई नंबर वन टीम बन गई है। कप्तान बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। बाबर का कहना है कि टीम ने यह उपलब्धि अच्छी बॉन्डिंग के चलते हासिल की है। तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 59 रन से हार का स्वाद चखाया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 27 Aug 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में मोटिवेशनल स्पीच दी।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अफगानिस्तान को तीसरे वनडे में 59 रन से पीटकर पाकिस्तान एकदिवसीय फॉर्मेट में दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत को खत्म किया है। वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बनने के बाद कप्तान बाबर आजम ने पाकिस्तान टीम की जमकर तारीफों के पुल बांधे हैं। बाबर ने ड्रेसिंग रूम में मोटिवेशनल स्पीच देते हुए सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और इस सफलता का क्रेडिट टीम की अच्छी बॉन्डिंग को दिया।

बाबर की ड्रेसिंग रूम वाली स्पीच

तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में पाकिस्तान का प्रदर्शन लाजवाब रहा। बाबर आजम एंड कंपनी ने अफगानिस्तान की पूरी टीम को 209 रन पर ढेर किया। सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने के साथ ही पाकिस्तान वनडे में विश्व की नंबर एक टीम भी बनी। ड्रेसिंग रूम में कप्तान बाबर आजम ने टीम की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "हम नंबर वन वनडे टीम बन गए हैं। इसका क्रेडिट सभी खिलाड़ियों को जाता है, जिन्होंने कड़ी मेहनत की। हम उतार-चढ़ाव से गुजरे, लेकिन टीम में एकता लगातार बनी रही। हम नंबर वन इसी बॉन्डिंग की वजह से बने हैं।"

एशिया कप पर क्या बोले बाबर?

बाबर आजम ने अपनी स्पीच में एशिया कप 2023 का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "हम इस जीत का मजा ले रहे हैं। कुछ दिन बाद एशिया कप की शुरुआत होने वाली है और हमको अपना पहला मैच खेलना है। ऐसे में हमें इसी मूमेंटम को आगे भी लेकर जाना है।"

एकतरफा अंदाज में चटाई अफगानिस्तान को धूल

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को तीसरे वनडे मुकाबले में एकतरफा अंदाज में धूल चटाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतकीय पारियों के दम पर स्कोर बोर्ड पर 268 रन लगाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान के बॉलर्स के आगे आसानी से घुटने टेक दिए और पूरी टीम सिर्फ 209 रन बनाकर सिमट गई। पाकिस्तान ने वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया।