Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: Shubman Gill की हेल्थ पर दिया कप्तान Rohit ने बड़ा अपडेट, कौन करेगा 'हिटमैन' के साथ पारी का आगाज?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया रविवार को अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच यह हाई-वोल्टेज मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बड़े मुकाबले से पहले भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं और उनका कंगारू टीम के खिलाफ खेलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 07 Oct 2023 05:04 PM (IST)
Hero Image
Shubman Gill: रोहित शर्मा ने शुभमन गिल की फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीShubman Gill Rohit Sharma IND vs AUS: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया रविवार को अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच यह हाई-वोल्टेज मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बड़े मुकाबले से पहले भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं और उनका कंगारू टीम के खिलाफ खेलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिल की हेल्थ पर बड़ा अपडेट दिया है।

गिल की फिटनेस पर क्या बोले रोहित?

रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए शुभमन गिल की हेल्थ पर बड़ा अपडेट दिया। भारतीय कप्तान ने कहा, "हम शुभमन गिल को रिकवर होने का पूरा चांस देंगे। वह अभी भी पूरी तरह से बाहर नहीं हुए हैं।" डेंगू की चपेट में आने के चलते माना जा रहा है गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच मिस करेंगे। गिल अगर फिट नहीं हो पाते हैं, तो रोहित के साथ पारी का आगाज करने ईशान किशन उतर सकते हैं।

शानदार फॉर्म में हैं शुभमन गिल

शुभमन गिल अगर पहले मैच के लिए फिट नहीं हो पाते हैं, तो यह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा। गिल इस समय अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं। एशिया कप 2023 में गिल के बल्ले से टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन निकले थे।

यह भी पढ़ें'ये तीन बंदे परफॉर्म करेंगे तो भारत World Cup 2023 का फाइनल जीत जाएगा', मोहम्मद आमिर ने की बड़ी भविष्यवाणी

तीन स्पिनर्स के साथ उतरेगी टीम इंडिया

चेन्नई के एम चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम की धीमी पिच को देखते हुए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है। कुलदीप यादव अपनी घूमती गेंदों से कंगारू बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे। वहीं, उनका साथ रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा देते हुए नजर आएंगे। पेस अटैक में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज कहर बरपाते हुए दिखाई देंगे।