Move to Jagran APP

Ind vs WI: "टेस्ट मैच में हमेशा ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत", कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी की शान में पढ़े कसीदे

Captain Rohit Sharma lauds on Virat Kohli रोहित ने मैच के बाद कॉन्फ्रैंस में खासतौर से कोहली का नाम लिया। रोहित ईशान किशन के महत्वपूर्ण अर्धशतक की बात कर रहे थे तो उन्होने कोहली का जिक्र भी किया। टेस्ट मैचों में आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो पारी को स्थिर करें जैसे कि विराट ने किया उन्होंने काफी अच्छा खेला।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Tue, 25 Jul 2023 05:54 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2023 05:54 PM (IST)
Captain Rohit Sharma lauds on Virat Kohli. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma Praise Virat Kohli: कैरेबियाई दौरे पर रोहित शर्मा एंड कंपनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत से अपने नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 दौरे की शुरुआत की। दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन Ind vs WI बारिश के कारण मैच ड्रॉ करना पड़ा।

ऐसे में यह विराट कोहली के करियर का 500वां टेस्ट था, जिसमें उन्होंने अपने करियर का 76 वां शतक जड़ा। ऐसे में भारत ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की। मैच के बाद कप्तान रोहित ने विराट कोहली की खास तारीफ की। 

कोहली की तारीफ में बोले रोहित-

रोहित Rohit Sharma ने मैच के बाद कॉन्फ्रैंस में खासतौर से कोहली का नाम लिया। रोहित ईशान किशन Ishan Kishan के महत्वपूर्ण अर्धशतक की बात कर रहे थे तो उन्होने कहा कि "टेस्ट मैचों में, आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो पारी को स्थिर करें जैसे कि विराट Virat Kohli ने किया, उन्होंने शानदार खेला। आपको हर चीज के मिश्रण की जरूरत है। हमारे पास गहराई है, हमारे पास विविधता है। हम सही जगह पर हैं। तो आपका काम हो गया। 

टीम को बेहतर बनाने में यकीन-

"मैं हमेशा एक टीम के रूप में बेहतर होने में विश्वास करता हूं। मैंने डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भी कहा था। हमने लगातार क्रिकेट खेला है। हम इसी पर ध्यान दे रहे हैं। हम खेल के सभी तीन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।"

कोहली ने की ब्रैडमैन की बराबरी-

रोहित ने मैच के बाद समारोह के दौरान कहा। बता दें कि कोहली ने 5 साल बाद विदेशी धरती पर अपने शतक के सूखे को खत्म किया। इसके साथ ही उन्होंने महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन Don Bradman test centuries के बराबर बना लिया।

कोहली ने की ब्रेडमैन की बराबरी-

कोहली और ब्रैडमैन Virat and Don Bradman ने अपने-अपने करियर में 29 टेस्ट शतक बनाए। इस महान बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की विशिष्ट सूची में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर Sachin vs Virat को भी पीछे छोड़ दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.