Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK: 6,4,4,4,6... कप्तान Shaheen Afridi की गेंदबाजी की उड़ी धज्जियां, एक ओवर में लुटाए 24 रन, कीवी ओपनर ने बिगाड़ी लय

दूसरे ओवर में फिन एलन ने अफरीदी की लय बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। एलन ने अफरीदी के दूसरे ओवर की शुरुआत जोरदार सिक्स के साथ की। इसके बाद कीवी ओपनर ने अगली तीन गेंदों पर चौकों की हैट्रिक लगाई। ओवर की पांचवीं गेंद को एलन ने एकबार फिर हवाई यात्रा पर भेजा और ओवर से 24 रन बटोर डाले।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 12 Jan 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK: शाहीन अफरीदी ने लुटाए एक ओवर में 24 रन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shaheen Afridi NZ vs PAK: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला ऑकलैंड में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। शाहीन अफरीदी बतौर कप्तान पहली बार पाक टीम की कमान संभाल रहे हैं। हालांकि, बतौर गेंदबाज अफरीदी के लिए यह मुकाबला किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने अफरीदी की बुरी तरह से लय बिगाड़कर रख दी और उनके दूसरे ओवर में 24 रन कूट डाले।

फिन एलन ने बिगाड़ी अफरीदी की लय

टी-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान पहली बार मैदान पर उतरे शाहीन अफरीदी ने मैच का पहला ओवर कमाल का फेंका। अफरीदी ने दूसरी ही गेंद पर डेवोन कॉनवे को गोल्डन डक पर पवेलियन की राह दिखाई और पहले ओवर में सिर्फ एक रन खर्च किया। हालांकि, दूसरे ओवर में फिन एलन ने अफरीदी की लय बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

एलन ने अफरीदी के दूसरे ओवर की शुरुआत जोरदार सिक्स के साथ की। इसके बाद कीवी ओपनर ने अगली तीन गेंदों पर चौकों की हैट्रिक लगाई। ओवर की पांचवीं गेंद को एलन ने एकबार फिर हवाई यात्रा पर भेजा और ओवर से 24 रन बटोर डाले। अफरीदी के दूसरे ओवर में एलन ने तीन चौके और दो छक्के जमाए।

यह भी पढ़ेंIND vs AFG: Shivam Dube ने आतिशी बल्लेबाजी से उड़ाया गर्दा, मोहाली में बने जीत के नायक; कोहली-युवराज के स्पेशल क्लब में हुई एंट्री

अफरीदी की जमकर हुई धुनाई

शाहीन अफरीदी ने ऑकलैंड में खेले जा रहे पहले टी-20 मुकाबले में अपने चार ओवर के स्पेल में 46 रन लुटाए। बतौर कप्तान अपने पहले मैच को अफरीदी गेंदबाजी के लिहाज से बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे। हालांकि, पाकिस्तानी कैप्टन ने तीन विकेट भी चटकाए।

न्यूजीलैंड ने खड़ा किया पहाड़ जैसा लक्ष्य

पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 226 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए हैं। टीम की ओर से डेरिल मिचेल ने 27 गेंदों 61 रन की विस्फोटक पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों पर 57 रन जड़े। मिचेल ने 4 चौके और चार छक्के जमाए। वहीं, फिन एलन ने 15 गेंदों पर 35 रन कूटे। वहीं, मार्क चैपमेन ने 11 गेंदों पर 26 रन बनाए।