Move to Jagran APP

PCB Central Contract: Babar Azam को सपोर्ट करने वाले प्‍लयेर पर गिरी गाज, शाहीन अफरीदी को लगा 440 वोल्‍ट का झटका

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम और पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के बीच खेली गई टेस्‍ट सीरीज समाप्‍त हो गई है। पाकिस्‍तान ने सीरीज को 2-1 से जीता। सीरीज खत्‍म होने के साथ ही पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने 2024-25 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी की। बाबर आजम को आराम देने के लिए पीसीबी की आलोचना करने वाले फखर जमान पर गाज गिरी है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 27 Oct 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
फखर जमान का हुआ डिमोशन। इमेज- पीसीबी
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच खेली गई टेस्‍ट सीरीज समाप्‍त हो गई है। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। सीरीज खत्‍म होने के साथ ही पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने 2024-25 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी की।

बाबर आजम को आराम देने के लिए अपने क्रिकेट बोर्ड की खुलेआम आलोचना करने वाले फखर जमान पर गाज गिरी है। उन्‍हें सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा कई युवा प्‍लेयर्स को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने मौका दिया है।

फखर जमान ने किया था ट्वीट

फखर जमान पिछले सीजन के केंद्रीय अनुबंध में कैटेगरी B का हिस्सा थे। इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्‍ट के लिए बाबर आजम को आराम दिया गया था। ऐसे में फखर जमान ने एक्‍स पर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले की आलोचना की थी। इसके कुछ समय बाद ही उन्‍हें सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर कर दिया गया। फखर जमान की पोस्‍ट पर पीसीबी ने उन्‍हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

कई बड़े चहरे हुए बाहर 

  • फखर जमान पिछले 8 साल से लगातार केंद्रीय अनुबंध का हिस्‍सा थे। व
  • ह टी20 विश्‍व कप 2024 में आखिरी बार खेलते हुए नजर आए थे।
  • टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।
  • टीम लीग स्‍टेज से ही बाहर हो गई थी।
  • केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की नई सूची में इफ्तिखार अहमद, हसन अली, सरफराज अहमद और इमाम-उल-हक जैसे कई बड़े नाम भी शामिल नहीं हैं।

शान मसूद का हुआ प्रमोशन

पाकिस्‍तान के टेस्‍ट कप्‍तान शान मसूद को प्रमोशन मिला है। वह कैटेगरी D से कैटेगरी B में आ गए हैं। वहीं गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का डिमोशन हुआ है। वह अब कैटेगरी B में आ गए हैं। मोहम्मद अब्बास अफरीदी, खुर्रम शहजाद, मुहम्मद इरफान खान, मोहम्मद अली और उस्मान खान को पहली बार जगह मिली है।

ये भी पढ़ें: बिना कप्तान के हुआ पाकिस्तानी टीम का एलान, बाबर आजम- शाहीन अफरीदी की वनडे-टी20 टीम से भी छुट्टी

केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची

  • कैटेगरी A: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान।
  • कैटेगरी B: ​​नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद।
  • कैटेगरी C: अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हारिस रऊफ, नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा, सऊद शकील और शादाब खान।
  • कैटेगरी D: आमिर जमाल, हसीबुल्लाह, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मुहम्मद इरफान खान, मोहम्मद वसीम जूनियर और उस्मान खान।

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को मिला Babar Azam का उत्तराधिकारी, जानें किसे सौंपी गई कप्‍तानी