Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में नहीं होगा चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल! भारत के हिसाब से बदलेगा वेन्यू- रिपोर्ट

Champions Trophy 2025 Final Venue पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगले साल अपनी मेजबानी में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर काफी उत्सुक है लेकिन हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार ये कहा जा रहा है कि टूर्नामेंट का फाइनल मैच लाहौर नहीं दुबई में होगा। बता दें कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने को लेकर इनकार किया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 09 Oct 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
Champions Trophy 2025 Final Venue: लाहौर से दुबई शिफ्ट होगा चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Champions Trophy Final Venue: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन अगले साल होना है, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही साफ इनकार कर दिया है और हाइब्रिड मॉडल के तहत टूर्नामेंट खेले जाने को लेकर मांग की है।

इस बीच टेलीग्राफ यूके की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के चैंपियंस ट्रॉफी के मैच पाकिस्तान के बाहर कराए जा सकते हैं। अगर भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई तो इसे भी बाहर ही कराया जाएगा।

Champions Trophy 2025 Final Venue: लाहौर से दुबई शिफ्ट होगा चैंपियंस ट्रॉफी क फाइनल?

दरअसल, पाकिस्तान में अगले साल आयोजित होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) में भारत के पाकिस्तान जाने को लेकर चर्चा काफी तेजी से हो रही है। टेलीग्राफ यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर भारत फाइनल में पहुंचता है तो चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल लाहौर से दुबई में कराया जा सकता है।

ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल से कुछ दिन पहले तक आयोजन वेन्यू को लेकर सस्पेंस बना रहेगा। भारत अपने मैच पाकिस्तान में नहीं खेलेगा क्योंकि कथित तौर पर पड़ोसी देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण बीसीसीआई टीम भेजने को तैयार नहीं है।

टूर्नामेंट का फाइनल 9 मार्च को खेला जाना है और इस मैच के आयोजन स्थल पर फैसला 6 मार्च तक लिया जा सकता है। फाइनल के अलावा सेमीफाइनल कहां कराया जाएगा इसको लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है। अबू धाबी और शारजाह को संभावित स्थानों के रूप में देखा जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: पाकिस्तान का दौरा करेगी भारतीय टीम! PCB चेयरमैन को है भरोसा; टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात

बता दें कि साल 2008 में भारत ने आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके बाद से पाकिस्तान की टीम भारत के दौरे पर आई है, लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं गई।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने हाल ही में कहा था कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा था कि मुझे नहीं लगता कि भारत यहां आने को लेकर मैच रद्द या स्थगित करेगा। हमें पूरा विश्वास है कि हम पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी में सभी टीमों की मेजबानी करेंगे। स्टेडियम भी समय पर मैचों की मेजबानी के लिए तैयार होंगे और बाकी काम टूर्नामेंट के बाद पूरा कर लिया जाएगा।

Champions Trophy Final मैच के लिए रखा गया है रिजर्व डे

बता दें कि 2025 चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से 9 मार्च तक आयोजित की जाएगी, जिसमें फाइनल के लिए 10 मार्च को रिजर्व डे रखा गया है। पाकिस्तान की टीम भारत, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप ए में है, जबकि ग्रुप बी में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं