Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025 Final: पाकिस्तान नहीं चलने देगा BCCI की मनमानी! चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल अपने देश में कराने पर अटका

Champions Trophy 2025 Final मंगलवार को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का फाइनल दुबई में होने को लेकर द टेलीग्रॉफ की एक रिपोर्ट सामने आई। इस रिपोर्ट में कहा गया कि भारत के क्वालीफाई करने के हिसाब से टूर्नामेंट के फिनाले का वेन्यू बदला जाएगा। इस बीच पीसीबी ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। पीसीबी के प्रवक्ता ने कहा कि इस रिपोर्ट में कोई सच्चाई नहीं हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 09 Oct 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
Champions Trophy 2025: पाकिस्तान से नहीं छीनी जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी!

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के फाइनल के दुबई में होने की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। मगंलवार को 'द टेलीग्राफ' की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये कहा गया कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का फाइनल का वेन्यू भारत के क्वालीफिकेशन के हिसाब से दुबई में होगा। इस बीच पीसीबी के प्रवक्ता ने टूर्नामेंट के फाइनल के वेन्यू के बदलाव की रिपोर्ट को लेकर बयान दिया है।

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान से नहीं छीनी जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी!

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट ने मंगलवार को पीसीबी के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि इन खबरों में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है कि चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल पाकिस्तान के बाहर आयोजित किया जा सकता है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं कि टूर्नामेंट की सभी तैयारियां सही रास्ते पर हैं और हमें विश्वास है कि पाकिस्तान एक यादगार कार्यक्रम की मेजबानी करने में सक्षम होगा।

लाहौर, रावलपिंडी और कराची चैंपियन ट्रॉफी 2025 के मैचों की मेजबानी करने वाले हैं। लाहौर फाइनल सहित सात मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि कराची का नेशनल स्टेडियम में ओपनिंग मैच और एक सेमीफाइनल का आयोजन होगा। रावलपिंडी को सेमीफाइनल सहित पांच मैचों की मेजबानी करनी है।

यह भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में नहीं होगा चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल! भारत के हिसाब से बदलेगा वेन्यू- रिपोर्ट

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का सेमीफाइनल मैच 5 और 6 मार्च को कराची और रावलपिंडी में खेला जाना है और फाइनल 9 मार्च को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा।

बता दें कि भारतीय टीम ने आखिरी बार पाकिस्तानी धरती पर जुलाई 2008 में क्रिकेट मैच खेला था जब उन्होंने कराची में एशिया कप 2008 मैचों में हिस्सा लिया था। वहीं, साल 2008 एशिया कप के फाइनल में भारत को श्रीलंका के खिलाफ चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: पाकिस्तान का दौरा करेगी भारतीय टीम! PCB चेयरमैन को है भरोसा; टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात

जहां दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण भारत ने पिछले 16 सालों में पाकिस्तान का दौरा नहीं की है। वहीं पाकिस्तान ने तीन बार भारत का दौरा किया है। पाकिस्तान की टीम ने भारत में दिसंबर 2012-जनवरी 2013 में द्विपक्षीय सफेद गेंद श्रृंखला खेली और फिर 2016 टी20 विश्व कप और 2023 वनडे विश्व कप में हिस्सा लिया।