Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान तो बुरा फंस गया, हो गया लाखों का नुकसान, जय शाह के ICC पहुंचने के बाद नहीं आएगी PCB चीफ को नींद!

अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान के हिस्से में है लेकिन बीसीसीआई ने लगातार मना किया है कि वह इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजेगा। पाकिस्तान अभी तक सोच रहा था कि बीसीसीआई को आईसीसी का कहना मानना पड़ेगा लेकिन भारत के जय शाह के आईसीसी चैयरमैन बनने के बाद पाकिस्तान की इच्छा टूटती दिख रही है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 28 Aug 2024 08:24 AM (IST)
Hero Image
जय शाह बने आईसीसी के नए चेयरमैन, पीसीबी की बढ़ी टेंशन

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के जय शाह आईसीसी के अगले चेयरमैन होंगे। ये खबर कई लोगों के लिए खुशखबरी हो सकती है, लेकिन पाकिस्तान के लिए टेंशन बढ़ाने वाली होगी। इस खबर से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चीफ मोहसिन नकवी की रातों की नींद उड़ गई होगी, क्योंकि पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आईसीसी के दम पर जो बातें कर रहा था उनकी हवा अब निकलती दिख रही है।

चैंपियंस ट्ऱॉफी का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होना है। इसके लिए बीसीसीआई ने अपनी टीम को वहां भेजने से मना कर दिया है। बीसीसीआई ने साफ कहा है कि वह पाकिस्तान में अपनी टीम नहीं भेजेगा। बीसीसीआई ने ये भी कहा था कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान के बाहर किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- BCCI में जय शाह की जगह कौन लेगा? एक नाम है सबसे आगे, जानिए कब आएगा इस पर फैसला?

ऐंठ रहा था पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हालांकि बीसीसीआई की बातों को हल्के में ले रहा था। उसका मानना था कि जिस तरह बीसीसीआई ने जिद करते हुए एशिया कप-2023 को हायबिड्र मॉडल में आयोजित कराया था उस तरह वह चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर नहीं कर सकता क्योंकि एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह हैं लेकिन आईसीसी में बीसीसीआई का कोई नहीं।

पाकिस्तान को लग रहा था कि बीसीसीआई को आईसीसी के सामने झुकना होगा और पाकिस्तान आना होगा। लेकिन अब पासा पूरा पलट गया। आईसीसी में जय शाह की एंट्री हो गई है। ऐसे में इसकी संभावना भी न के बराबर है कि चैंपियंस ट्रॉफी पूरी तरह से पाकिस्तान में हो क्योंकि जय शाह पाकिस्तान और भारत की मौजूदा राजनीतिक स्थिति से पूरी तरह से वाकिफ हैं। बीसीसीआई सचिव के तौर पर उन्होंने ही कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी।

लाखों का नुकसान!

पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू कर दी थी। उसने अपने स्टेडियमों को अपग्रेड करना शुरू कर दिया था। कुछ दिन पहले खबर आई थी कि पीसीबी लाहौर और कराची के स्टेडियमों में नई फ्लड लाइट्स लगवा रहा है ताकि चैंपियंस ट्रॉफी में कोई परेशानी नहीं आए। लेकिन अब लगता है कि उसकी ये मेहनत बर्बाद जा सकती है। बहुंत संभावना है कि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में न हो या हो तो एशिया कप की तरह हायब्रिड मॉडल में हो।

यह भी पढ़ें- अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर होगी भारत की जय-जय, भारतीय क्रिकेट में कई बदलाव करने वाले शाह अब आइसीसी चेयरमैन