Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025 को लेकर आई बड़ी खबर, ICC जल्द PCB से खास मुद्दे पर करेगा चर्चा

आईसीसी प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान का दौरा करेगा। यहां पीसीबी के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के संभावित कार्यक्रम पर भी चर्चा करेगा। साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों का जायजा भी लेंगे। हालांकि पीसीबी को अब तक सूचित नहीं किया गया है कि कितने अधिकारी आ रहे हैं और वे किस विभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे लेकिन संकेत मिले हैं कि कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा होगी।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
आईसीसी प्रतिनिधिमंडल जल्द जाएगा पाकिस्तान। फाइल फोटो

कराची, एजेंसी। चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए इस महीने पाकिस्तान का दौरा करने वाला आईसीसी प्रतिनिधिमंडल पीसीबी के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के संभावित कार्यक्रम पर भी चर्चा करेगा। यद्यपि पीसीबी को अब तक सूचित नहीं किया गया है कि कितने अधिकारी आ रहे हैं और वे किस विभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे, लेकिन संकेत मिले हैं कि कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा होगी।

पीसीबी ने कुछ समय पहले आईसीसी को संभावित कार्यक्रम भेजा था, जिसमें उन्होंने भारतीय टीम के सभी मैच लाहौर में कराने का सुझाव दिया था। एक सूत्र ने कहा कि पीसीबी को हालांकि, अब तक जानकारी नहीं दी गई है कि कितने अधिकारी पाकिस्तान आ रहे हैं। सूत्र ने यह भी कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने वाले बोर्ड ने अब कार्यक्रम देख लिया है। अब इसे अंतिम रूप देने और घोषित करने से पहले अभी भी कुछ काम किया जाना है।

भारत के पाकिस्तान दौरे पर संशय बरकरार

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को पाकिस्तान में खेलने की अनुमति दी जाएगी या नहीं, इस पर अंतिम निर्णय भारत सरकार का है। यह अभी भी कार्यक्रम पर विचार किए जाने का एक प्रमुख कारण है। गौरतलब हो कि आईसीसी प्रतिनिधिमंडल चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन स्थलों कराची, लाहौर और रावलपिंडी में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करेगा।

यह भी पढे़ं- पाकिस्तान तो बुरा फंस गया, हो गया लाखों का नुकसान, जय शाह के ICC पहुंचने के बाद नहीं आएगी PCB चीफ को नींद!

यह भी पढ़ें- Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? PM Modi के हाथ में फैसला; पूर्व क्रिकेटर का बयान