Move to Jagran APP

Pakistan में Champions Trophy 2025 के आयोजन से ICC कर रहा तौबा, तीन देशों को सौंप सकता है मेजबानी

ICC अगले वर्ष होने वाली Champions Trophy 2025 के आयोजन को लेकर फिलहाल तीन विकल्पों पर विचार कर रही है। तय कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में होना है। भले ही टूर्नामेंट के आयोजन का अधिकार पाकिस्तान के पास है लेकिन आईसीसी अब अन्य विकल्पों की तलाश में है। ICC हाइब्रिड माडल के बारे में भी सोच रही है जिसमें पाकिस्तान और यूएई में मिलाकर मैच खेले जाएं।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 10 Oct 2024 08:59 AM (IST)
Hero Image
ICC कर रहा Champions Trophy 2025 के वेन्यू को लेकर खास प्लानिंग!

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Champions Trophy 2025 ICC: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अगले वर्ष होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन को लेकर फिलहाल तीन विकल्पों पर विचार कर रही है। तय कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में होना है। भले ही टूर्नामेंट के आयोजन का अधिकार पाकिस्तान के पास है, लेकिन आईसीसी अब भी अन्य विकल्पों की तलाश में है।

ICC कर रहा Champions Trophy 2025 के वेन्यू को लेकर खास प्लानिंग!

सूत्रों के मुताबिक, आइसीसी हाइब्रिड माडल के बारे में भी सोच रही है जिसमें पाकिस्तान और यूएई में मिलाकर मैच खेले जाएं। ऐसे में भारत के सभी मैच और नाकआउट मैच यूएई में आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा एक और विकल्प की चर्चा है, जिसमें पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान के बाहर कराने की बात हो रही है।

फिलहाल यूएई, श्रीलंका या दक्षिण अफ्रीका को संभावित आयोजन स्थल के रूप में देखा जा रहा है। 1996 वनडे विश्व कप की सह मेजबान रहने वाली पाकिस्तान ने इसके बाद से किसी आइसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं की है। 2011 वनडे विश्व कप में पाकिस्तान को सह मेजबान बनाया गया था, लेकिन 2008 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के कारण उनके हाथ से यह मौका निकल गया था। 2008 के बाद से ही भारत ने अपनी टीम को कभी पाकिस्तान के दौरे पर नहीं भेजा है।

यह भी पढ़ें: Champions Trophy 2025 Final: पाकिस्तान नहीं चलने देगा BCCI की मनमानी! चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल अपने देश में कराने पर अटका