Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025: भारत के पाकिस्‍तान में नहीं खेलने की स्थिति में आईसीसी ने की तैयारी

Champions Trophy 2025 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हमेशा ही कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना पूरी तरह से भारत सरकार का निर्णय है। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप में भी टीम भेजने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के आधार पर श्रीलंका में आयोजित किया गया था।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान में होना है चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन। इमेज- सोशल मीडिया

 पीटीआई, कराची : पीसीबी ने अगले वर्ष होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को अपनी टीम पाकिस्तान भेजने के लिए मनाने का काम आईसीसी पर छोड़ा है। हाल ही में कोलंबो में हुई आईसीसी की बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी के बजट को मंजूरी दी गई है। आईसीसी ने अपने टूर्नामेंट बजट में पूरक (सप्लीमेंटरी) खर्चे को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए रखा है और इसमें भारतीय टीम के पाकिस्तान से बाहर खेलने की संभावना भी शामिल है।

भारत सरकार लेगी निर्णय

बीसीसीआई ने हमेशा ही कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना पूरी तरह से भारत सरकार का निर्णय है। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप में भी टीम भेजने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के आधार पर श्रीलंका में आयोजित किया गया था।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: ICC के सामने गिड़गिड़ाया पाकिस्‍तान, भारत को लाने की लगाई गुहार; हाइब्रिड मॉडल से किया इनकार

पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी के मसौदा कार्यक्रम में भारत के सभी मैचों की मेजबानी लाहौर में करने का सुझाव दिया है, जिसमें भारत के क्वालीफाई करने पर सेमीफाइनल और फाइनल भी शामिल है। पीसीबी ने अब टूर्नामेंट के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने और घोषित करने तथा बीसीसीआई से यह पुष्टि प्राप्त करने का काम आईसीसी पर छोड़ दिया है कि भारतीय टीम पाकिस्तान की यात्रा करेगी या नहीं।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: 'जैसे को तैसा' की रणनीति अपनाने की हालत में नहीं पाकिस्तान, BCCI का ICC में दबदबा; पूर्व PCB चीफ का बड़ा बयान