Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हिम्‍मत है तो पाकिस्‍तान में खेलकर दिखाओ', पाक क्रिकेटर ने टीम इंडिया को ललकारा

अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है और इसे लेकर हंगामा मचा हुआ है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया को वहां भेजने से साफ मना कर दिया है जिससे पाकिस्तान चिढ़ा हुआ है। उसके पूर्व क्रिकेटर लगातार भारत को पाकिस्तान में आने का निमंत्रण दे रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान के एक पूर्व तेज गेंदबाज ने तो अब भारत को ललकारा दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 31 Jul 2024 07:39 PM (IST)
Hero Image
बीसीसीआई ने टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान भेजने से मना किया है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच जमकर हंगामा मचा हुआ है। ये टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाना है लेकिन बीसीसीआई ने टीम इंडिया को वहां भेजने के लिए साफ मना कर दिया है। ऐसे में पाकिस्तान की तरफ से लगातार बयानबाजी हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज तनवीर अहमद ने तो अब भारतीय क्रिकेट टीम को अपने देश आने के लिए ललकारा है।

पाकिस्तान में ही पिछले साल एशिया कप होना था, लेकिन बीसीसीआई ने इसके लिए जाने से मना कर दिया था। फिर पीसीबी ने श्रीलंका के साथ संयुक्त मेजबानी में ये टूर्नामेंट आयोजित किया था। पिछले ही साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला गया था जिसके लिए पाकिस्तान की टीम यहां आई थी।

यह भी पढ़ें- ICC T20I Ranking: यशस्वी जायसवाल ने कर दिया बाबर आजम का तगड़ा नुकसान, मोहम्मद रिजवान को भी नहीं छोड़ा, दोनों की छीन ली कुर्सी

'हम शेर हैं'

बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजने को लेकर मना कर रहा है। वह चाहता है कि ये टूर्नामेंट यूएई में आयोजित कराया जाए। लेकिन पीसीबी इस बात को मान नहीं रहा है। ऐसे में तनवीर ने काफी आक्रामक बयानबाजी की है और भारतीय टीम को चुनौती दे डाली है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट में तनवीर के हवाले से लिखा है, "हम शेर हैं। हम आपके घर में गए और खेले। अब आपमें हिम्मत है तो यहां आकर खेलकर दिखाओ। हम आपको सुरक्षा देंगे। हम आपको सब कुछ देंगे। एक बार आओ। सिर्फ पाकिस्तानी खिलाड़ी ही आकर खेल सकते हैं। हमारी टीम भारत गई और वहां खेली। इसे बहादुरी कहते हैं।"

संबंध नहीं हैं ठीक

भारत और पाकिस्तान के राजनैतिक संबंध इस समय अच्छे नहीं है और इसी कारण बीसीसीआई वहां अपनी टीम भेजने को लेकर कतराता है। टीम इंडिया ने साल 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच संबंध बिगड़ गए। पाकिस्तान पर अक्सर आतंकवादियों को पनाह देने के आरोप लगते हैं।

2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर पाकिस्तान में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। तब से पाकिस्तान में लंबे समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं हुई थी। 2017 में ही श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके एक साल बाद वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंका गई थी। तब से फिर पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट लौटी है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: कप्‍तान Suryakumar Yadav की एक खूबी सब पर पड़ी भारी, भारतीय खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा