Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025: PCB चेयरमैन मोहसिन नकवी का अजीबोगरीब आदेश, भारतीय टीम से जुड़ा है मामला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने अपने ऑफिस और सहयोगियों को सलाह दी है कि वे अगले साल की शुरुआत में ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम भेजने के भारत के फैसले से संबंधित कोई भी बयान जारी न करें। नकवी ने सभी संबंधित अधिकारियों को यह मानते हुए चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयारी जारी रखने का निर्देश दिया है कि भारत अपनी टीम भेजेगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 01 Aug 2024 11:17 PM (IST)
Hero Image
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारियों में जुटा पाकिस्‍तान। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने अपने ऑफिस और सहयोगियों को सलाह दी है कि वे अगले साल की शुरुआत में ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम भेजने के भारत के फैसले से संबंधित कोई भी बयान जारी न करें। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, PCB चीफ ने अपने और अन्य अधिकारियों के लिए इस मुद्दे पर कमेंट न करने और ICC को मामले को संभालने की अनुमति देने की पॉलिसी अपनाई है।

तैयारियों का आदेश दिया

PCB सूत्र ने कहा, "इसीलिए हाल के दिनों में नकवी या किसी अन्य बोर्ड अधिकारी की ओर से इस पर कोई कमेंट या बयान नहीं आया है कि अगर भारत अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजता है तो क्या होगा।" उन्होंने कहा कि नकवी ने सभी संबंधित अधिकारियों को यह मानते हुए चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयारी जारी रखने का निर्देश दिया है कि भारत अपनी टीम भेजेगा।

कोई विवाद नहीं चाहते पीसीबी चीफ

रिपोर्ट के मुताबिक, "PCB ने ड्रॉफ्ट शेड्यूल भेज दिया है और प्रत्येक टीम के लिए सिक्‍योरिटी प्‍लान सहित अन्य सभी डॉक्‍यूमेंट ICC को सौंप दिए हैं। अब यह चैंपियंस ट्रॉफी ओनर्स पर है कि वे भारत को अपनी टीम भेजने के लिए मनाएं।" उन्होंने कहा कि नकवी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह भारत और पाकिस्तान क्रिकेट मुद्दे पर मेन स्‍ट्रीम या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनावश्यक विवाद नहीं चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: ICC के सामने गिड़गिड़ाया पाकिस्‍तान, भारत को लाने की लगाई गुहार; हाइब्रिड मॉडल से किया इनकार

ICC की एक टीम करेगी निरीक्षण

बता दें कि ICC की एक वेन्‍यू निरीक्षण टीम सितंबर में तीन मैच स्थलों, कराची, लाहौर और रावलपिंडी का निरीक्षण करने के लिए पाकिस्तान आएगी। PCB की मुख्य प्राथमिकता अभी तीन स्टेडियमों पर नवीकरण कार्य सुनिश्चित करना है। एक अन्य सूत्र ने कहा, "यह स्पष्ट है कि नकवी PCB को यह नहीं बताना चाहते कि अगर भारत फिर से अपनी टीम भेजने से इनकार करता है तो बोर्ड की क्या प्रतिक्रिया होगी। हालांकि, सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक के बाद एक रणनीति को अंतिम रूप दिया गया है।"

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: अब गाली-गलौज पर उतर आया पाकिस्तान! लिखा ऐ‍सा कि पढ़कर खौल जाएगा आपका खून