Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

9 महीने बाद फिर होगी IND vs PAK की टक्कर, लाहौर में होगा मैच, सामने आया Champions Trophy का शेड्यूल

पाकिस्तान की मेजबानी में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट का शेड्यूल आईसीसी को दे दिया है लेकिन इस पर अभी बीसीसीआई की मुहर लगनी बाकी है। पीसीबी ने जो शेड्यूल बनाया है उसमें आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा है औ भारत-पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा है। भारत के सभी मैच लाहौर में रखे हैं।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 03 Jul 2024 06:09 PM (IST)
Hero Image
भारत और पाकिस्तान की टीमें चैंपियंस ट्रॉफी में होंगी आमने-सामने

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट का शेड्यूल ड्राफ्ट किया है। हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप-2024 में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ी थीं। फैंस को इंतजार था कि अब दोबारा कब इन दोनों टीमों का सामना होगा। पीसीबी ने जो शेड्यूल बनाया है उसमें अपनी टीम और भारत को एक ही ग्रुप में रखा है।

टूर्नामेंट 19 फरवरी से नौ मार्च के बीच खेला जाएगा। 10 मार्च को फाइनल के रिजर्व डे के लिए रखा गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है। साथ ही ये भी बताया है कि पीसीबी ने जो शेड्यूल बनाया है उसे अभी बीसीसीआई की मंजूरी मिलनी बाकी है।

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM के बीच T20I इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 प्लेयर्स, इस भारतीय को ना चुनकर BCCI ने कर दी बड़ी गलती?

भारत-पाक मैच कब

शेड्यूल के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच एक मार्च को लाहौर में रखा गया है। यानी आज से तकरीबन नौ महीने बाद दोनों देश आमने-सामने होंगे। पीसीबी चेयरमैन मोहसीन नकवी ने 15 मैचों का शेड्यूल सबमिट कर दिया है और इस शेड्यूल में भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं। पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में आईसीसी के बोर्ड मेंबर के हवाले से लिखा, "पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी का 15 मैचों का शेड्यूल सबमिट कर दिया है। सात मैच लाहौर में हैं, तीन मैच कराची में हैं और पांच मैच रावलपिंडी में हैं।"

सूत्र ने कहा, "पहला मैच कराची में जबकि एक सेमीफाइनल कराची में और एक रावलपिंडी में हैं। फाइनल लाहौप में है। भारत के सभी मैच जिसमें सेमीफाइनल भी शामिल है (अगर टीम क्वालिफाई करती है तो) लाहौर में हैं।

ऐसे हैं ग्रुप

भारत को पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका , इंग्लैंड और अफगानिस्तान को ग्रुप-बी में रखा गया है। हाल ही में आईसीसी के इवेंट्स हेड, क्रिस टेटली ने पीसीबी चेयरमैन से इस्लामाबाद में मुलाकात की। आईसीसी की सिक्योरिटी टीम ने सभी मैदानों और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK सीरीज का इंतजार होगा खत्म, इस देश में भिड़ सकती हैं दोनों टीमें!