Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भी Chetan Sharma क्यों दोबारा बने BCCI के सेलेक्टर, जानें 3 बड़े कारण

BCCI Selection Committee Chetan Sharma Re-appointed as Chief Selector बीसीसीआई ने हाल ही में पुराने मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा को फिर से बीसीसीआई का चीफ नियुक्त किया। ऐसे में जानते हैं 3 कारण के बारे में कि क्यों चेतन शर्मा को दोबारा सेलेक्टर के लिए चुना गया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 07 Jan 2023 07:37 PM (IST)
Hero Image
BCCI Selection Committee, Chetan Sharma Re-appointed as Chief Selector

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। BCCI Selection Committee, Chetan Sharma भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने हाल ही में नई सीनियर चयन समिति का ऐलान किया है। बता दें कि बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद एक बड़ा एक्शन लेते हुए सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था।

जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि किसी और को अब सेलेक्टर के पद पर देखा जाएगा। लेकिन बीसीसीआई ने हाल ही में पुराने मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा को फिर से बीसीसीआई का चीफ नियुक्त किया। ऐसे में जानते हैं 3 कारण के बारे में कि क्यों चेतन शर्मा को दोबारा सेलेक्टर के लिए चुना गया।

3 कारण चेतन शर्मा को क्यों BCCI ने दोबारा बनाया चीफ सेलेक्टर?

1. उपयुक्त विकल्प नहीं मिला

बता दें कि टी-20 विश्व कप और एशिया कप 2022 में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के साथ सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया गया था। ऐसे में चेतन शर्मा की जगह पूर्व टेस्ट ओपनर शिव सुंदर दास (ईस्ट जोन) और तमिलनाडु के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले श्रीधरन शरथ (साउथ जोन) को नियुक्त किए जाने की उम्मीदें थी। श्रीधरन इस समय नेशनल जूनियर सेलेक्शन पेनल के हेड भी है। लेकिन बीसीसीआई को चेतन शर्मा से बेहतर कोई विकल्प नहीं लगा और उन्होंने दोबारा से चेतन शर्मा को बीसीसीआई का चीफ सेलेक्टर बनाया।

2. चीफ सेलेक्टर की पोस्ट पर नहीं है ज्यादा पेमैंट

दूसरे नंबर पर है चीफ सेलेक्टर की पोस्ट के लिए सैलरी का कारण। बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) चेतन शर्मा को सलाना 1 करोड़ 25 लाख रुपये देती है। ऐसे में अगर बीसीसीआई किसी और को उनकी जगह चीफ सेलेक्टर बनाती है, तो उन्हें ज्यादा सैलरी देनी पड़ सकती है। लेकिन चेतन शर्मा को 1 करोड़ 25 लाख रुपये देने को लेकर बीसीसीआई ने उन्हें दोबारा चीफ सेलेक्टर बनाया।

3. युवाओं का साथ देते हुए नजर आते है चेतन शर्मा

तीसरा कारण है युवाओं को ज्यादा मौका देने का, बता दें कि चेतन शर्मा (Chetan Sharma) टीम का चयन अच्छा करते है। उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों को भारत की तरफ से खेलने का मौका दिया, जिसमें अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक का नाम शामिल है। अर्शदीप सिंह को टी-20 विश्व कप 2022 में खेलने का मौका मिला था और उन्होंने इस मौके को भुनाया और शानदार गेंदबाजी की।

यह भी पढ़िए:

Chetan Sharma दोबारा बने BCCI Selection Committee के चीफ सेलेक्टर, इन पूर्व क्रिकेटरों के नाम पर भी लगी मुहर