Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chetan Sharma दोबारा बने BCCI Selection Committee के चीफ सेलेक्टर, इन पूर्व क्रिकेटरों के नाम पर भी लगी मुहर

BCCI ने शनिवार को चेतन शर्मा को दोबारा Selection Committee का चीफ नियुक्त किया। चयन समिति के पैनल में अन्य चयनकर्ताओं में दक्षिण क्षेत्र से एस शरथ मध्य क्षेत्र से एसएस दास पूर्व से सुब्रतो बनर्जी और पश्चिम क्षेत्र से सलिल अंकोला शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 07 Jan 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
Chetan Sharma बने भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। BCCI Selection Committee बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप में टीम की असफलता के बाद बड़ा एक्शन लेते हुए सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था। उसके तत्काल बाद ही बीसीसीआइ ने आवेदन भी मांगे थे, जिसकी आखिरी तारीख 28 नवंबर थी। चेतन शर्मा ने दोबारा चीफ सेलेक्टर बनने के लिए आवेदन किया था। शनिवार को चेतन शर्मा को बीसीसीआई ने दोबारा सेलेक्शन कमेटी का चीफ नियुक्त किया। चयन समिति के पैनल में अन्य चयनकर्ताओं में दक्षिण क्षेत्र से एस शरथ, मध्य क्षेत्र से एसएस दास, पूर्व से सुब्रतो बनर्जी और पश्चिम क्षेत्र से सलिल अंकोला शामिल हैं।

Mr Chetan Sharma recommended for the role of Chairman of the senior men’s selection committee.

More details 👇👇https://t.co/K5EUPk454Y

— BCCI (@BCCI) January 7, 2023

600 लोगों ने किया था आवेदन

क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्यों, सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे ने अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति के सदस्यों के चयन के लिए एक व्यापक प्रक्रिया अपनाई। 18 नवंबर 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए पांच पदों के विज्ञापन के बाद बोर्ड को लगभग 600 आवेदन प्राप्त हुए थे। विचार-विमर्श और सावधानीपूर्वक विचार करने पर, CAC ने व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को चुना। इंटरव्यू के आधार पर समिति ने सीनियर भारतीय टीम की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए सदस्यों की नियुक्ति।

BCCI Selection Committee में ये लोग शामिल

1) चेतन शर्मा

2) शिव सुंदर दास

3) सुब्रतो बनर्जी

4) सलिल अंकोला

5) श्रीधरन शरथ

क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने चयन समिति के अध्यक्ष की भूमिका के लिए चेतन शर्मा की सिफारिश की। चयन समिति के पैनल में अन्य चयनकर्ताओं में दक्षिण क्षेत्र से एस शरथ, मध्य क्षेत्र से एसएस दास, पूर्व से सुब्रतो बनर्जी और पश्चिम क्षेत्र से सलिल अंकोला शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- रोहित की कप्तानी पर नहीं कोई खतरा, चेतन शर्मा दोबारा बन सकते हैं चीफ सेलेक्टर

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा झटका, मैट हेनरी टीम से हुए बाहर