Move to Jagran APP

Ranji Trophy: रुकने का नाम नहीं ले रहे चेतेश्वर पुजारा, शतक ठोक ब्रायन लारा से निकले आगे, क्या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौका देंगे गंभीर?

भारतीय टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बरसा रहे हैं और नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ शानदार शतक जमाया है और अपनी टीम सौराष्ट्र को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। पुजारा ने शतक के साथ एक दिग्गज बल्लेबाज को शतकों के मामले में पीछे कर दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 21 Oct 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
चेतेश्वर पुजारा ने ठोका एक और शानदार शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने वापसी की कोशिशें नहीं छोड़ी हैं। वह लगातार रन बरसाते जा रहे हैं और सेलेक्टर्स का ध्यान खींच रहे हैं। पुजारा ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी में एक और शतक जड़ दिया। निरंजन शाह स्टेडियम में छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेलते हुए पुजारा ने ये शतक जमाया और अपनी टीम सौराष्ट्र को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

पुजारा ने मैच के चौथे दिन की शुरुआत 75 रनों के साथ की थी। अपनी टिकाऊ बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले पुजारा को शतक पूरा करने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। उन्होंने शतक पूरा करने के बाद एक दिग्गज बल्लेबाज को पीछे कर दिया है।

यह भी पढ़ें-  Ranji Trophy Round UP Day 3: ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली धमाकेदार पारी तो पुजारा ने ठोकी फिफ्टी, ऐसा रहा सभी मैचों का हाल

लारा को छोड़ा पीछे

इस शतक के साथ ही पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने सैकड़ों की संख्या 66 कर ली है और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को पीछे कर दिया है। ब्रायन लारा ने फर्स्ट क्लास में कुल 65 शतक जमाए हैं। पुजारा ने फर्स्ट क्लास में अपने 21,000 रन भी पूरे कर लिए हैं। वह लगातार रन बना रहे हैं और छत्तीसगढ़ द्वारा बनाए गए विशाल स्कोर से आगे अपनी टीम को ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ ने पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 578 रनों पर घोषित कर दी थी। उसके लिए कप्तान अमनदीप खरे ने नाबाद 203 रन बनाए। संजीत देसाई ने 146 रनों का योगदान दिया। आयुष पांडे ने 52 रन बनाए।

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) October 21, 2024

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिलेगा मौका

भारत ने पिछले दो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की और दोनों बार पुजारा की बल्लेबाजी टीम के काम आई। साल के अंत में एक बार फिर भारत को ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो उसके लिए काफी अहम है। इस सीरीज पर भारत का डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलना का सपना टिका है। ऐसे में टीम के मध्य क्रम को मजबूत करने के लिए पुजारा का अनुभव काम आ सकता है।

वह अच्छे फॉर्म में भी हैं। टीम को उनकी जरूरत भी है क्योंकि नंबर-3 पर पुजारा का रिप्लेसमेंट भारत को अभी तक नहीं मिला है। शुभमन गिल ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन पुजारा का अनुभव ऑस्ट्रेलिया में भारत के काम आ सकता है। देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर उनको मौका देते हैं या बाहर ही रखते हैं।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Round up: Shreyas Iyer ने ठोकी सेंचुरी, चाहर ने चटकाए 5 विकेट