Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI: Cheteshwar Pujara समेत इन खिलाड़ियों का कटा टेस्ट टीम से पत्ता, करियर पर खड़ा हुआ बड़ा संकट

Team India for West Indies tour 2023 वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम का एलान हो चुका है। भारतीय सेलेक्टर्स ने इस बार कुछ कठिन फैसले लिए हैं और कई बड़े खिलाड़यों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम चेतेश्वर पुजारा का है। पुजारा डब्ल्यूटीसी फाइनल की दोनों ही पारियों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 23 Jun 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
Team India for West Indies tour 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने भारत की टेस्ट और वनडे टीम का एलान कर दिया है। यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ को पहली बार भारत की टेस्ट टीम का बुलावा आया है। वहीं, मुकेश कुमार दोनों ही फॉर्मेट की टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। हालांकि, कैरेबियाई दौरे के लिए चुनी गई टीम में से कई बड़े चेहरे गायब हैं, जिसमें सबसे बड़ा नाम चेतेश्वर पुजारा का है।

TEST Squad: Rohit Sharma (Capt), Shubman Gill, Ruturaj Gaikwad, Virat Kohli, Yashasvi Jaiswal, Ajinkya Rahane (VC), KS Bharat (wk), Ishan Kishan (wk), R Ashwin, R Jadeja, Shardul Thakur, Axar Patel, Mohd.… pic.twitter.com/w6IzLEhy63— BCCI (@BCCI) June 23, 2023

पुजारा का कटा टीम से पत्ता

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बुरी तरह से फ्लॉप रहने वाले चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है। पुजारा का प्रदर्शन डब्ल्यूटीसी फाइनल में निराशाजनक रहा था और वह दोनों ही पारी में बेहद खराब शॉट खेलकर चलते बने थे। खिताबी मुकाबले में फ्लॉप रहने के बाद लगातार पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर करने की मांग भी उठ रही थी।

मोहम्मद शमी को भी नहीं मिली जगह

पुजारा के अलावा मोहम्मद शमी वो बड़ा नाम है, जिनके वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया है। शमी का प्रदर्शन भी डब्ल्यूटीसी फाइनल में कुछ खास नहीं रहा था। खिताबी मुकाबले में शमी के खाते में सिर्फ चार विकेट ही आए थे। शमी को वनडे टीम में भी शामिल नहीं किया गया है।

उमेश के करियर पर खड़ा हुआ संकट

डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम का हिस्सा रहे उमेश यादव वो तीसरा नाम है, जिनको वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया है। उमेश की हालिया फॉर्म काफी लंबे समय से खराब चल रही है। लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में उमेश पहले से ही बाहर चल रहे हैं, इसके साथ ही अब उनको टेस्ट टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उमेश के लिए भारतीय टीम में दोबारा से जगह बनाने की राह अब काफी मुश्किल हो चली है।