Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: इधर सेंचुरियन में हुआ भारतीय बल्लेबाजों का हाल बेहाल, उधर Pujara ने शुरू की तैयारी, इशारों-इशारों में सेलेक्टर्स को भेजा मैसेज

चेतेश्वर पुजारा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक छह सेकंड का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में पुजारा बैटिंग प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि पुजारा को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है। टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने पुजारा और रहाणे को टीम से ड्रॉप करने पर सवाल उठाए थे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 30 Dec 2023 07:17 PM (IST)
Hero Image
चेतेश्वर पुजारा ने इशारों-इशारों में सेलेक्टर्स को मैसेज भेजा है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की धरती पर 31 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर हो चुका है। सेंचुरियन में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने नाक कटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दिग्गज बल्लेबाजों से सजा बैटिंग ऑर्डर मेजबान टीम के युवा तेज गेंदबाजों के आगे पूरी तरह से ध्वस्त हो गया।

पहले टेस्ट में इंडियन बैटर्स के फ्लॉप होने के बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का नाम सोशल मीडिया पर जमकर उछला। हरभजन ने यहां तक कह डाला कि टेस्ट क्रिकेट में पुजारा जैसा बल्लेबाज अभी टीम इंडिया के पास है ही नहीं। इस बीच, पुजारा ने भी छह सेकंड का एक वीडियो पोस्ट करते हुए सेलेक्टर्स को मैसेज दे डाला है।

पुजारा ने भेजा मैसेज

दरअसल, चेतेश्वर पुजारा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक छह सेकंड का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में पुजारा बैटिंग प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुजारा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "रणजी ट्रॉफी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।" बता दें कि पुजारा को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है।

— Cheteshwar Pujara (@cheteshwar1) December 30, 2023

यह भी पढ़ेंYear Ender 2023: 10 साल बाद फिर बीच मैदान पर भिड़े कोहली-गंभीर, मैथ्यूज के टाइम आउट पर मचा बवाल, ये रहे साल 2023 के पांच सबसे बड़े विवाद

हरभजन ने उठाए थे पुजारा को ड्रॉप करने पर सवाल

टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पुजारा और रहाणे को टीम से ड्रॉप करने पर सवाल उठाए थे। भज्जी ने कहा, "अजिंक्य रहाणे और पुजारा को बिना किसी कारण के सेलेक्ट नहीं किया गया। यह वो दो प्लेयर हैं, जिन्होंने हर जगह रन बनाए हैं। अगर आप पिछला रिकॉर्ड देखें तो पुजारा का योगदान वही रहा है, जो सेंचुरियन में कोहली का रहा। मुझे समझ नहीं आया कि पुजारा को क्यों टीम से बाहर किया गया।"

पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज ने आगे कहा, "हमारे पास टेस्ट क्रिकेट में पुजारा से अच्छा बल्लेबाज अभी भी मौजूद नहीं है। पुजारा भले ही धीमा खेलते हैं, पर वह आपको बचाते हैं। पुजारा की वजह से भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सरजमीं पर जीत दर्ज करने में सफल रहा।"