Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉर्ड्स में Cheteshwar Pujara ने जड़ा शतक, सचिन-गावस्कर के क्लब में मारी एंट्री; ऐसा करने वाले बने चौथे भारतीय खिलाड़ी

चेतेश्वर पुजारा ने लॉर्ड्स में सक्सेस की तरफ से खेलते हुए इस सीजन का दूसरा शतक जड़ा। अनुभवी बल्लेबाज ने 258 गेंद में 12 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। पुजारा ने कुछ सप्ताह पहले 113 रन बनाए थे जिसकी बदौलत ससेक्स ने डर्बीशायर को 124 रन से हराया था। यह इस काउंटी सत्र का उनका पहला शतक भी था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 25 May 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
लॉर्ड्स में चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड में इस समय विटैलिटी काउंटी चैम्पियनशिप खेली जा रही है। सक्सेस के लिए खेलते हुए भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सीजन का दूसरा शतक जड़ दिया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह पुजारा की 65वीं सेंचुरी है। इस शतक के जरिए पुजारा का नाम सचिन और गावस्कर की सूची में शामिल हो गया।

मिडलसेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सक्सेस ने ठोस शुरुआत की। सलामी बल्लेबाजों के बीच 66 रन की साझेदारी हुई। दूसरे विकेट के लिए 80 रन की। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने एक छोर संभाला। संभलकर खेलते हुए पहले अपना अर्धशतक पूरा किया, फिर शानदार शतक जड़ा।

— Vitality County Championship (@CountyChamp) May 25, 2024

सक्सेस के लिए जड़ा 10वां शतक

चेतेश्वर पुजारा ने लॉर्ड्स में सक्सेस की तरफ से खेलते हुए इस सीजन का दूसरा शतक जड़ा। अनुभवी बल्लेबाज ने 258 गेंद में 12 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। पुजारा ने कुछ सप्ताह पहले 113 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत ससेक्स ने डर्बीशायर को 124 रन से हराया था। यह इस काउंटी सत्र का उनका पहला शतक भी था। इससे अलावा पुजारा सक्सेस के लिए 10 शतक जड़ चुके हैं।

यह भी पढे़ं- SRH vs KKR, IPL 2024 Final: फाइनल पर मंडरा रहा है तूफान का खतरा, बादल करेंगे परेशान! जानिए कैसा रहेगा मौसम

राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड पर नजर

इन दोनों शतकों की मदद से पुजारा के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 65 शतक हो चुके हैं। वह चौथे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बने जिन्होंने 60 या उससे ज्यादा प्रथम श्रेणी शतक बनाए हैं। पुजारा से आगे सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ हैं। सचिन और गावस्कर ने 81-81 प्रथम श्रेणी शतक जड़े हैं। वहीं, राहुल द्रविड़ के नाम 68 शतक दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Final: फाइनल से पहले SRH ने किया बड़ा फैसला, KKR ने भी बनाई तीन घंटे वाली खास रणनीति