Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूएस मास्टर्स टी10 सीजन-2 में शिकागो प्लेयर्स का होगा डेब्यू, अब छह फ्रेंचाइजी लेंगी हिस्सा

यूएसए ह्यूस्टन में शुरू हो रही आगामी यूएस मास्टर्स टी10 लीग के दूसरे सीजन में शिकागो प्लेयर्स ने नई फ्रेंचाइजी के रूप में डेब्यू किया है। टीम का स्वामित्व यूएसए-आधारित व्यवसाई विशाल पटेल के पास है जो दुनिया भर में खेल फ्रेंचाइजी में व्यापक भागीदारी निभाते हैं। विश्व स्तर पर विभिन्न क्रिकेट लीग में इनका निवेश खेल के प्रति इनकी बानगी का बेहतरीन नमूना है।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 09:29 PM (IST)
Hero Image
यूएस मास्टर्स टी10 लीग में नई फ्रेंचाइजी का डेब्यू।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। यूएसए ह्यूस्टन में शुरू हो रही आगामी यूएस मास्टर्स टी10 लीग के दूसरे सीजन में शिकागो प्लेयर्स ने नई फ्रेंचाइजी के रूप में डेब्यू किया है। यूएस मास्टर्स टी10 का दूसरा सीजन 8 नवंबर से 17 नवंबर, 2024 तक टेक्सास के ह्यूस्टन में खेला जाएगा। शिकागो प्लेयर्स उन छह फ्रेंचाइजी में से एक है जो यूएस मास्टर्स टी10 के दूसरे सीजन में भाग लेगी।

टीम का स्वामित्व यूएसए-आधारित व्यवसाई विशाल पटेल के पास है, जो दुनिया भर में खेल फ्रेंचाइजी में व्यापक भागीदारी निभाते हैं। विश्व स्तर पर विभिन्न क्रिकेट लीग में इनका निवेश खेल के प्रति इनकी बानगी का बेहतरीन नमूना है।

खिलाड़ी फ्रेंचाइजी से जुड़कर रोमांचित

टीम के मालिक विशाल पटेल ने एक बयान में कहा कि, हम शिकागो प्लेयर्स के रूप में यूएस मास्टर्स टी10 में शामिल होकर बहुत रोमांचित हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट की लोकप्रियता में उल्लेखनीय वृद्धि हो रही है, और इस यात्रा का हिस्सा बनना निश्चित तौर पर शानदार अनुभव है।

ट्रॉफी जीतने पर होगी निगाह

उन्होंने आगे कहा कि, दुनिया भर से इस लीग में शामिल हुए क्रिकेट के दिग्गजों को एक छत के नीचे खेलते देखना हमारे और प्रशंसकों के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। इतना ही नहीं जिस तरह से हमें शुरुआती दौर में ही लोगों का समर्थन मिल रहा है, उससे हमें पूरी उम्मीद है, हम अपने पहले सीजन में ट्रॉफी उठाएंगे।

2023 में खेला गया था पहला सीजन

यूएस मास्टर्स टी10 का पहला सीजन 2023 में आयोजित किया गया था, जिसमें टेक्सास चार्जर्स ने फाइनल में न्यूयॉर्क वॉरियर्स को हराकर खिताब अपने नाम किया था। सीजन एक 18 अगस्त से 27 अगस्त, 2023 तक फ्लोरिडा में खेला गया था।