Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: कुलदीप की काट का बांग्लादेश ने निकाला तोड़, टीम को मिला चाइनामैन गेंदबाज; नेट्स में जमकर कराई प्रैक्टिस

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में जीत हासिल कर भारतीय टीम सीरीज को अपने नाम करना चाहेंगी। वहीं ग्रीन पार्क स्टेडियम में 3 साल बाद कोई मैच खेला जाना है। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। बुधवार को ग्रीन पार्क में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया। बांग्लादेश ने स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा खेला।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 07:19 PM (IST)
Hero Image
ग्रीन पार्क में अभ्यास करते बांग्लादेश के खिलाड़ी। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

जागरण संवाददाता, कानपुर। ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की तैयारी मेजबान और मेहमान ने शुरू कर दी है। बुधवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहले नेट्स सत्र में बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने लोकल ब्वॉय की मदद से पिच के मिजाज को परखा।

करीब 27 लोकल गेंदबाज, जिसमें ज्यादातर स्पिनर की मदद से नेट्स पर बांग्लादेश के प्रमुख बल्लेबाजों ने खूब पसीना बहाया। शाकिब अल हसन, रहीम, नजमुल हुसैन शांतो और लिटन दास ने जमकर स्पिन गेंदबाजी का सामना किया।

जयेश का किया सामना

चेन्नई टेस्ट में स्पिनर अश्विन की चुनौती से जूझने के बाद अब बांग्लादेशी क्रिकेटर कानपुर में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की कट ढूंढने में जुड़ गए हैं। स्पिन की मददगार पिच पर कुलदीप अश्विन और जडेजा की तिखाड़ी से निपटने के लिए मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने चेन्नई से विशेष रूप से चाइनामैन गेंदबाज जयेश के सामने करीब तीन घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया। बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने लोकल ब्वॉय में 10 तेज गेंदबाज और 17 स्पिनर्स के साथ टेस्ट की तैयारी की।

चेन्नई में चमके हसन और तस्कीन ने जमकर की गेंदबाजी

नेट्स सत्र में चेन्नई में हुए भारत बांग्लादेश टेस्ट के पहले मैच में पांच विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज हसन और तस्कीन जमकर अभ्यास किया। पिच के व्यवहार और उससे मिलने वाली मदद को परखने के लिए प्रमुख गेंदबाजों में शाकिब अल हसन, शांतो, लिटन दास और रहीम ने मोर्चा लिया।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: ग्रीन पार्क में 3 साल बाद होगा मुकाबला, स्टेडियम की सबसे आकर्षक दीर्घा में बैठ सकेंगे 7200 क्रिकेट प्रेमी

यह भी पढे़ं- IND vs BAN 2nd Test: रोहित-विराट की कानपुर में देखने को मिली जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग, धड़ल्‍ले से बिकी क्रिकेटर्स के नाम की जर्सी