Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जमैका से इंडिया तक', गांधी जयंती के मौके पर Chris Gayle ने PM Modi से की मुलाकात, वीडियो किया शेयर

गांधी जयंती के मौके पर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। इसकी तस्वीरें और वीडियो अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है। गेल ने पीएम मोदी से हाथ मिलाया और नस्कार भी किया। गेल जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस की पहली बार भारत यात्रा के दौरान पीएम हाउस पहुंचे थे। गेल फिलहाल लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
क्रिस गेल ने पीएम मोदी से की मुलाकात। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस की भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, 'जमैका से भारत तक'।

गौरतलब हो कि जमैका के प्रधानमंत्री 20 सितंबर से 3 अक्टूबर तक भारत दौरे पर हैं। यह उनकी पहली भारत यात्रा है और जमैका के किसी प्रधानमंत्री की भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा भी है। बुधवार को जमैका के प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात की इस दौरान क्रिस गेल भी उनके साथ मौजूद रहे।

इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीरें

बुधवार, 2 अक्टूबर को क्रिस गेल ने अपने इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी से मुलाकात की तस्वीर साझा की। गेल ने पीएम मोदी और अन्य प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों से हाथ मिलाते और उनसे मिलते हुए वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की। गेल ने इंस्टाग्राम पर लिखा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। जमैका से भारत तक।

यूनिवर्स बॉस के नाम से हैं प्रसिद्ध

बता दें कि गेल ने वेस्टइंडीज के लिए 1999-2021 तक 483 अंतरराष्ट्रीय मैच की 551 पारियों में 37.97 की औसत से 42 शतकों और 105 अर्धशतकों के साथ 19,593 रन बनाए। वहीं, टी20 क्रिकेट की 463 मैच में 36.22 की औसत से 14,562 रन बनाए हैं। इसमें 22 शतक और 88 अर्धशतक शामिल हैं। टी20 में उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 175 रन है।

यह भी पढे़ं- CPL 2024: काइल मेयर्स और इविन लुइस ने गेंदबाजों को रुलाया, चोके-छक्कों के साथ जमकर बरसे रिकॉर्ड, क्रिस गेल रह गए पीछे

यह भी पढे़ं- Ayush Badoni को खुद नहीं था यकीन कि बन जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 19 छक्के जड़ने के बाद अपनी रणनीति का किया खुलासा