Move to Jagran APP

Chris Jordan: 6,6,W,W... पहले दो गेंदों पर खाए छक्के, फिर दिखाया अपना रौद्र अवतार, इंग्लैंड के गेंदबाज ने 3 विकेट लेकर काटा बवाल

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semi Final इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में तीन विकेट चटकाए। क्रिस जॉर्डन ने हार्दिक शिवम दुबे को एक ही ओवर में लगातार दो गेंदों में आउट किया। इन दोनों के अलावा उन्होंने अक्षर पटेल को अपना शिकार बनाया। इस मैच से पहले क्रिस जॉर्डन ने हैट्रिक ली थी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Fri, 28 Jun 2024 12:52 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 12:52 AM (IST)
India vs England, Chris Jordan: W,W,W... सेमीफाइनल में भी चमका इंग्लैंड का ये सितारा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कहते हैं कि अगर आप दिमाग में किसी लक्ष्य को पाने के इरादे से आप मैदान पर उतरते हैं तो आपका वो टारगेट देर से ही सही, लेकिन जरूर पूरा होता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला गयाना में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में। जहां पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव का ही बल्ला गरजता हुआ नजर आया।

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने कमाल की गेंदबाजी की। सेमीफाइनल मैच में क्रिस जॉर्डन ने गेंद से कोहराम मचाते हुए 3 भारतीयों को अपने जाल में फंसाया। बता दें क पिछले मैच में यूएसए के खिलाफ जॉर्डन ने 4 विकेट चटकाए थे, जबकि तीन विकेट उन्होंने तीन गेंदों में लगातार लिए थे।

पहले दो गेंदों पर खाए छक्के, फिर लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर चमके Chris Jordan

दरअसल, इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने गयाना में भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। इंग्लैंड टीम की तरफ से आदिल राशिद ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को चलता किया और टी20 विश्व कप में ये उनका 31 वां विकेट रहा। वहीं, इसके बाद इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन ने हार्दिक पांड्या को 23 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। उन्होंने पारी के 18वें ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार दो विकेट लिए। इस ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से छक्का खाने के बाद क्रिस जॉर्डन ने इस तरह बदला लिया।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: रोहित की एक और कप्तानी पारी, ठोका अर्धशतक, तोड़ दिया महेला जयवर्धने का विश्‍व रिकॉर्ड, यह कारनामा करने वाले बने पहले बल्‍लेबाज

हार्दिक पांड्या के बाद क्रिस जॉर्डन ने शिवम दुबे को अपना शिकार बनाया। शिवम दुबे डक गोल्डन डक का शिकार हुए। इसके बाद अपने कोटे के तीसरे ओवर में क्रिस जॉर्डन ने अक्षर पटेल को पवेलियन भेजा। इस तरह इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज ने तीन ओवर में तीन विकेट लेकर कोहराम मचाया। क्रिस जॉर्डन ने तीन विकेट लेकर टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए कुल 31 विकेट पूरे किए। इस दौरान उन्होंने आदिल राशिद के रिकॉर्ड की बराबरी की।

T20 WC में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

क्रिस जॉर्डन- 31 विकेट (23 मैचों में )

आदिल राशिद- 31 विकेट (30 मैचों में)

स्टुअर्ट ब्रॉड- 30 विकेट (26 मैचों में)


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.