Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिस वोक्स ने छोड़ी तेज गेंदबाजी, बीच मैच में करने लगे ऑफ स्पिन, जो रूट की छूटी हंसी, देखें Video

क्रिस वोक्स अपनी बेहतरीन तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस गेंदबाजी के दम पर उन्होंने अपनी टीम को कई मैच जिताए हैं। लेकिन अंपायरों के कारण अचानक से उन्हें अपनी तेज गेंदबाजी छोड़नी पड़ी और ऑफ स्पिनर बनना पड़ा। वोक्स को ऑफ स्पिन देख जो रूट की हंसी छूट गई और बेन स्टोक्स तो अपनी सीट छोड़कर चले गए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 08 Sep 2024 02:01 PM (IST)
Hero Image
क्रिस वोक्स तेज गेंदबाज से बने ऑफ स्पिनर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच इस समय लंदन के द ओवल में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है इस मैच को अभी दो दिन ही हुए हैं। मेजबान टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। श्रीलंकाई टीम अपनी लड़ाई लड़ रही है। इस सब के बीच क्रिस वोक्स ने मैच में हैरान करने वाला काम कर दिया। वोक्स तेज गेंदबाज हैं, लेकिन वह मैच में ऑफ स्पिन फेंकने लगे।

वोक्स ने ये अपनी मर्जी से नहीं किया। न ही उनकी टीम, उनके कप्तान और कोच ये चाहते थे कि वोक्स को जिस चीज में महारत हासिल है वो उसे अचानक से छोड़ दें और अलग तरह की गेंदबाजी करने लगें। वोक्स ने ये काम किया मजबूरी में जो अंपायरों ने खड़ी की थी।

यह भी पढ़ें- Moeen Ali Retirement: मोईन अली ने क्रिकेट को कहा अलविदा, दूसरी बार लिया संन्यास, पढ़िए फैसले की क्या थी वजह?

स्पीड बनी वजह

दरअसल, तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मौसम खराब था। बादल छाए हुए थे और बारिश की संभावना लग रही थी। श्रीलंकाई पारी का सातवां ओवर चल रहा था। श्रीलंका ने दिमुथ करुणारत्ने का विकेट खोया ही था। ऑली स्टोन ने उन्हें रन आउट किया था। कुसल मेंडिस नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए थे। वह अपनी पहली ही गेंद खेलने वाले थे कि अंपायरों ने अचानक से मैच रोक दिया क्योंकि बादल छाए हुए होने से काफी अंधेरा हो गया था। अंपायरों का कहना था कि मौसम तेज गेंदबाजी के मुताबिक नहीं है। इसलिए वोक्स को बीच मैच में ऑफ स्पिनर बनना पड़ा।

जैसे ही वोक्स ने ऑफ स्पिन शुरू की पूरे स्टेडियम में शोर मचने लगे। स्लिप पर खड़े जो रूट वोक्स को ऑफ स्पिन करता देख हंसने लगे। वहीं चोट के कारण बाहर बैठे इंग्लैंड की टेस्ट टीम के नियमित कप्तान बेन स्टोक्स ये हाल देख बालकनी से वापस ड्रेसिंग रूम में चले गए।

धनंजय ने संभाली पारी

श्रीलंका ने दूसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 211 रनों के साथ किया। उसकी लड़खड़ाती पारी को धनंजय डी सिल्वा ने संभाला। कामिंडु मेंडिस के साथ मिलकर उन्होंने दमदार पारी खेली। धनंजय इस समय 106 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद हैं। मेंडिस 70 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 54 रन बनाकर खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- ENG vs SL 3rd Test: ओली पोप की कप्‍तानी पारी, पहले दिन इंग्‍लैंड मजबूत स्थिति में