Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ILT20: Colin Munro ने अपनी 100 डॉलर की हरकत से जीता फैंस का दिल, पेश किया स्पोर्ट्समैनशिप का बेहतरीन उदाहरण

Colin Munro show sportsmanship आईएलटी20 में रविवार कतो डेजर्ट वाइपर का सामना शारजाह वॉरियर्स से हुआ। इस बीच कप्तान कॉलिन मुनरो ने खेल भावना का शानदार उदाहरण पेश किया। शारजाह वॉरियर्स के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के खिलाफ कॉलिन रन आउट अपील वापस लेकर शानदार खेल भावना दिखाई। गुप्टिल ने 32 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 29 Jan 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
आईएलटी20 में रविवार कतो डेजर्ट वाइपर का सामना शारजाह वॉरियर्स से हुआ। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Colin Munro give best example of sportsmanship: आईएलटी20 में रविवार कतो डेजर्ट वाइपर का सामना शारजाह वॉरियर्स से हुआ। इस बीच कप्तान कॉलिन मुनरो ने खेल भावना का शानदार उदाहरण पेश किया। शारजाह वॉरियर्स के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के खिलाफ कॉलिन रन आउट अपील वापस लेकर शानदार खेल भावना दिखाई।

डेजर्ट वाइपर्स को मिली हार

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आईएलटी20 के 13वें मैच में वॉरियर्स ने डेजर्ट वाइपर्स को सात रन से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी शारजाह वॉरियर्स ने 20 ओवर में 174/7 का स्कोर खड़ा किया। शारजाह वॉरियर्स की पारी के दौरान 12वें ओवर की पहली गेंद पर जो डेनली ने लेग स्पिनर शादाब खान की गेंद को डाउन द ग्राउंड मारा।

नॉन-स्ट्राइकर्स एंड पर हुआ ये किस्सा

इस दौरान गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर रूक गई। गुप्टिल नॉन-स्ट्राइकर एंड पर मौजूद थे और उन्हें बाहर जाने का रास्ता नहीं मिला। इस दौरान गेंद दस्तानों पर लगकर गेंदबाज की ओर मुड गई। इस बीच नॉन स्ट्राइकर एंड पर डेजर्ट वाइपर के खिलाड़ी ने गेंद को स्ट्ंप्स को मारते हुए बेल्स निकाल दी।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: "यकीन नहीं आ रहा मेरी..." Sarfaraz Khan को आया Team India से बुलावा, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों और मीम्स का तांता

मुनरो ने वापस ली अपील

ऐसे में कप्तान मुनरो ने रन आउट की अपील वापस लेने का फैसला किया, जिससे गुप्टिल ने बल्लेबाजी जारी रखी। गुप्टिल ने 32 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए। अंत में गुप्टिल को शाहीन अफरीदी ने आउट किया।

टॉम कोहलर की पारी

शारजाह वॉरियर्स के लिए कप्तान टॉम कोहलर-कैडमोर ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों में 68 रन बनाकर एक आतिशी पारी खेली। इसमें दो चौके और आठ छक्के शामिल थे। डेनली 24 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे। डेजर्ट वाइपर्स के लिए ल्यूक वुड और वानिंदु हसरंगा ने तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेजर्ट वाइपर को शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा जब क्रिस वोक्स ने दूसरी ही गेंद पर मुनरो को शून्य पर आउट कर दिया। अंत में वॉरियर्स ने 7 रन से जीत दर्ज कर ली।

ये भी पढ़ें: ILT20: Trent Boult ने एक हाथ से सुपरमैन बनकर लपका अनोखा केच, सोशल मीडिया पर फैंस के बीच हिट हुआ वीडियो