Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जीत से पहले स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई Hardik और तिलक वर्मा की बातचीत, अब सोशल मीडिया पर तबाही मचा रहा वीडियो

रोवमैन पॉवेल को शानदार छक्का जड़ने के साथ जीत भारत की झोली में डालने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई। पांड्या को तिलक वर्मा को अर्धशतक पूरा न करने देने के लिए दोषी ठहराया गया। तिलक और कप्तान पांड्या के बीच स्टंप माइक में एक दिलचस्प बातचीत रिकॉर्ड की गई है जो दर्शकों के बीच वायरल हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 09 Aug 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई हार्दिक और तिलक वर्मा की बातचीत. फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Hardik Pandya and Tilak Varma conversation recorded in stump mic: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक अनोखा किस्सा देखने को मिला। रोवमैन पॉवेल को शानदार छक्का जड़ने के साथ जीत भारत की झोली में डालने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई।

स्टंप माइक में रिकॉर्ड बातचीत-

पांड्या Hardik Pandya को तिलक वर्मा को अर्धशतक पूरा न करने देने के लिए दोषी ठहराया गया, जो कप्तान के साथ 49 रन बनाकर क्रीज के दूसरी तरफ मौजूद थे। ऐसे में अब एक नई चीज सामने आई है। तिलक और कप्तान पांड्या के बीच स्टंप माइक में एक दिलचस्प बातचीत रिकॉर्ड की गई है। इसमें पंड्या को वर्मा को मैच खत्म करने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है।

क्या बोले पांड्या-

तिलक तीसरे मैच में इस समय Ind vs WI 32 गेंदों पर 44 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और इस वक्त भारत को जीत के लिए 23 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी। इस बीच हार्दिक ने कहा कि "तेरे को खासतौर पर खत्म करना है, रुकना है। गेंदों का फर्क पड़ता है।

क्यों कप्तान ने मारा आखिरी छक्का-

इससे साफ पता चल रहा है कि पांड्या चाहते थे कि तिलक मैच विजयी रन बनाए, लेकिन तिलक के अगली पांच गेंदों में 5 रन बनाने के बाद कप्तान को अपने वादे से भटकना पड़ा। हार्दिक खुद 12 गेंदों में से 12 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और ऐसे में उन्होंने एक छक्का लगाकर  टीम को जीत दिलाई। 

चमके तिलक वर्मा-

केवल तीन मैचों में तिलक वर्मा Tilak Varma फैंस के पसंदीदा बन गए हैं। कई लोग तिलक वर्मा को भारत की वनडे टीम का हिस्सा बनाने का समर्थन कर रहे हैं। हाल ही में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में कई स्थानों के लिए कई खिलाड़ियों के साथ एक्सपेरिमेंट किए गए। दीपक हुडा के बाद तिलक पहले तीन टी20I में 139 रनों के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट सूची में दूसरे स्थान पर हैं।