Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया 2024-25 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान, दो साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में सोफी मोलिनक्स की दो साल बाद वापसी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में मोलिनक्स का प्रदर्शन कमाल का रहा था। सीरीज में छह विकेट चटकाने के लिए कंगारू स्टार प्लेयर को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। वनडे कमबैक में भी मोलिनक्स ने अपनी गेदबाजी से खासा प्रभावित किया था।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 08 Apr 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2024-25 सीजन के लिए महिला क्रिकेट टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान कर दिया है। दो साल बाद सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में सोफी मोलिनक्स की वापसी हुई है। मोलिनक्स का प्रदर्शन पिछले कुछ सीरीज में कमाल का रहा है। हाल में ही खत्म हुए बांग्लादेश दौरे पर भी इस स्टार ऑलराउंडर ने अपने दमदार खेल से खूब वाहवाही बटोरी थी।

सोफी मोलिनक्स की हुई वापसी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में सोफी मोलिनक्स की दो साल बाद वापसी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में मोलिनक्स का प्रदर्शन कमाल का रहा था। सीरीज में छह विकेट चटकाने के लिए कंगारू स्टार प्लेयर को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। वनडे कमबैक में भी मोलिनक्स ने अपनी गेदबाजी से खासा प्रभावित किया था। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने महज 10 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़ें- 'अगर टीम कोहली-राहुल के बिना बेहतर तो...'T20 WC 2024 के लिए कठिन फैसले लेने को तैयार रहें अजीत आगरकर; पूर्व इंग्लिश कप्तान ने दी सलाह

मेग लेनिंग का नाम नहीं

महिला टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में मेग लेनिंग का नाम शामिल नहीं है। दरअसल, लेनिंग ने पिछले साल नवंबर में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था। यही वजह है कि लेनिंग को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं दी गई है।

बांग्लादेश दौरे पर शानदार रहा कंगारू टीम का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन हाल ही में खत्म हुए बांग्लादेश दौरे पर कमाल का रहा। कंगारू टीम ने बांग्लादेश को पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से पटखनी दी। इसके बाद टी-20 सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया टीम का दबदबा देखने को मिला। पहले टी-20 को कंगारू टीम ने 10 विकेट से अपने नाम किया। वहीं, दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने 58 और तीसरे मैच में 77 रन से बाजी मारी।