Move to Jagran APP

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कर रही है विचार, डेविड वॉर्नर के कप्तान बनने का रास्ता हो सकता है साफ

लाइफटाईम लीडरशिप बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया विचार कर रही है। यदि ऐसा होता है तो वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के अगले ODI कप्तान बन सकते हैं। फिंच ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद कप्तानी छोड़ दी थी।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 01:19 PM (IST)
Hero Image
डेविड वॉर्नर अपने परिवार के साथ (फोटो क्रेडिट ट्विटर)
नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एरॉन फिंच के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का अगला कप्तान कौन होगा इसको लेकर लगातार मंथन जारी है। इस क्रम में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हवाले से मिली अपडेट के अनुसार डेविन वॉर्नर पर लगे बैन को हटाने पर विचार किया जा रहा है।

वॉर्नर पर 2018 में बॉल टेंपरिंग में शामिल होने के बाद लीडरशिप को लेकर लाइफटाईम बैन लगा दिया गया था। लेकिन अब इस पर विचार किया जा रहा है। यदि ऐसा हुआ तो उनके ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम के कप्तान बनने का रास्ता साफ हो जाएगा। वनडे कप्तान के लिए 100 टेस्ट मैच खेल चुके और अपने 100वें टी20 के करीब वॉर्नर सबसे बड़े दावेदार हैं। उनके समर्थन में भी कई सीनियर खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस के हवाले से कहा गया है कि यदि वॉर्नर पर लगा बैन हटान है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपने कोड को बदलने की आवश्यकता होगी। इसको लेकर शुक्रनार को होबार्ट में होने वाली बैठक में फैसला लिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया को अगले साल अफगानिस्तान के साथ बाइलेटरल सीरीज खेलना था जिसमें टीम वनडे मैच खेलती। लेकिन टीम अफगानिस्तान से खेलने के लिए पहले ही मना कर चुकी है। हालांकि टीम वर्ल्ड कप में 4 नवंबर को एक दूसरे के साथ खेलेगी।

वॉर्नर को जब इस बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कहा था कि इस बारे में उन्हें कुछ पता नहीं है लेकिन यदि उन्हें कप्तान बनने का मौका मिलता है तो यह सम्मान का विषय होगा। इससे पहले टीम के वनडे कप्तान रहे फिंच भी चाहते हैं कि वॉर्नर ही ये जिम्मेदारी संभाले। 

उन्होंने हाल ही में वॉर्नर की कप्तानी को लेकर कहा था कि वह ऐसा खिलाड़ी है जिसके नेतृत्व में मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई बार खेला है जब उसे कप्तानी करने का मौका मिला है, और वह शानदार रहा है। वह एक अविश्वसनीय कप्तान है और उसके नेतृत्व में खेलना लोग पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें- बाबर आजम और मो. रिजवान की अर्धशतकीय पारी से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया

रोहित की जगह केएल राहुल को कप्तानी, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली प्लेइंग इलेवन से बाहर