Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cricket Player Death: बल्ले से सिर पर किया वार, क्रिकेट मैच हारने पर जमकर मचा बवाल; 15 साल के किशोर की पीट-पीटकर कर दी हत्या

क्रिकेट मैच हार जाने के बाद एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। मामला राजस्थान के झालावाड़ जिले के भिवानी का है जहां एक मैच में जीत का जश्न मनाता देख दूसरे दोस्त को सहन नहीं हुआ और उसने बल्ला उठाकर उसके सिर पर वार किया और इतना पीटा कि उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 07 Feb 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
Cricket Player Death: क्रिकेट मैच में हुआ मर्डर, दोस्त ने दोस्त की ही कर दी हत्या

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीभारत में क्रिकेट के खेल की लोकप्रियता काफी है। इस खेल को बच्चे से लेकर बड़े तक हर कोई खेलता हुआ नजर आता है। इस खेल में अक्सर टीमों के बीच हार-जीत को लेकर लड़ाई होती रहती है। फिर चाहे बात नेशनल टीम की ही क्यों ना हो, इस खेल में खिलाड़ियों के बीच झड़प देखने को मिलती है।

आपने क्रिकेट मैच में खिलाड़ियों को नो बॉल, गलत फैसले और स्लेजिंग को लेकर आपस में भिड़ते हुए तो जरूर देखा होगा, लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है। ये मामला राजस्थान का है, जहां बच्चों के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में हार का गम नहीं बर्दाश्त करने पर एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। इससे पूरे क्रिकेट जगत में सनसनी फैल गई है।

क्रिकेट मैच में हुआ मर्डर, दोस्त ने दोस्त की ही कर दी हत्या

दरअसल, मामला राजस्थान के झालावाड़ जिले के भवानी मंडी का है, जहां मंगलवार को खेले गए एक क्रिकेट मैच में हारने वाली टीम के एक बच्चे ने मर्डर कर दिया। 24 साल के मुकेश (Mukesh Meena), जो कि राजस्थान टेक्सटाइल मिल्स लेबर कॉलोनी में क्रिकेट मैच खेल रहा था, उसने प्रकाश जिसकी उम्र सिर्फ 15 साल है उसकी हत्या कर दी।

प्रकाश (Prakash Sahu) अपनी टीम की जीत का जश्न मना रहा था, लेकिन विरोधी टीम में शामिल उनके दोस्त मुकेश को ये बर्दाश्त नहीं हुआ और उसने मैदान पर आपा खोते हुए बल्ले से अपने दोस्त प्रकाश के सिर पर वार किया और इतना मारा की उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: CSK को छठी बार चैंपियन बनाने के लिए धोनी हैं तैयार! IPL 2024 से पहले कैप्टन कूल की ये तस्वीर देख खौफ में सभी टीमें!

प्रकाश इतने गंभीर तरीके से घायल हो गया था कि उसका बच पाना भी मुश्किल लग रहा था और बेहोशी की हालत में उसे जब अस्पताल ले गए तो वहां से उन्हें कोटा रेफर किया गया और उन्होंने वहां दम तोड़ दिया।

बता दें कि IPC की धारा 302 (मर्डर) के तहत मुकेश मीना को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने इस मामले में बताया कि प्रकाश और मुकेश दोस्त थे। प्रकाश भवानी मंडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ता था। मुकेश बीए फाइनल में था। इस घटना के बाद पुलिस कर्मी उनके घर के पैस तैनात है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: रवींद्र जडेजा ने राजकोट टेस्‍ट से पहले अपनी फिटनेस पर दिया बड़ा अपडेट, सोशल मीडिया पर पोस्‍ट मचा रहा गदर