Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ashes: आउट होने के बाद मैदान पर अनोखी घटना का शिकार हुए Steve Smith, Bairstow के दर्द को मिला कुछ आराम

England fans laughs Steve Smith लॉर्ड्स में बेयरस्टो के आउट होने के बाद क्रिकेट वर्ल्ड और सोशल मीडिया पर फैंस के बीच एक अनोखी बहस छीड़ गई। कुछ लोगों ने बेयरस्टो के आउट को सही ठहराया और कुछ ने गलत। ऐसे में अब लीड्स में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपना 100वां टेस्ट खेल रहे थे जहां वे एक अनोखी घटना का शिकार हुए।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 07 Jul 2023 08:15 AM (IST)
Hero Image
crowd in leeds tease Steve Smith in his 100th test against England in Ashes 2023 Image twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। गुरुवार 6 जुलाई को तीसरे एशेज टेस्ट मैच के पहले दिन हेडिंग्ले में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही। दूसरे टेस्ट में बेयरस्टो के आउट होने को लेकर काफी बवाल हुआ और ऐसे में अब तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के करो या मरो वाली स्थिति थी, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने गेंदबाजी की पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिया। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआत में ही अपने चार विकेट गंवा बैठी थी। ऐसे में स्टीव स्मिथ का यह 100वां टेस्ट था, जिससे सबको एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वो भी नाकामयाब रहे। ऐसे में आउट होने के बाद वो स्टेडियम में मौजूद फैंस द्वारा एक अनोखी घटना का शिकार हुए।

लोगों ने स्मिथ को चिढ़ाया-

सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन बेयरस्टो के आउट होने के बाद लोग काफी भावुक हो गए थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की काफी आलोचना की। और लॉड्स एक ऐसा स्थान, जिसका इतिहास ज्यादा लोगों के गुस्से से जुड़ा हुआ नहीं है। 100 वें टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ को मैदान से लौटते वक्त लोगों ने चिढ़ाया।

नाकामयाब रहे स्मिथ- 

ओपनर्स के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद स्मिथ भी अपना प्रभाव डालने में नाकामयाब रहे। दरअसल हुआ यह कि मैदान पर मौजूद अंपायर द्वारा स्मिथ को आउट दिए जाने के बाद उन्होंने ट्रेविस हेड से चर्चा करते हुए रिव्यू के लिए अपील की। गेंद स्टीव स्मिथ के बल्ले के पास गुजरी तो अल्ट्रा-एज में स्पष्ट स्पाइक दिखाई दे रही थी। जैसे ही थर्ड अंपायर ने स्मिथ को आउट दिया, लोगों ने स्टीव स्मिथ पर हल्ला बोला।

सैंडपेपर गेट घटना-

अंग्रेजी भीड़ से स्मिथ का पुराना रिश्ता है, जो (सैंडपेपर गेट घटना ऑस्ट्रेलिया की महान बॉल टेंपरिंग) घटना की वापसी के बाद स्मिथ के खिलाफ रहे हैं। स्मिथ ने 2019 एजबेस्टन में वापसी करते हुए दो शतक बनाए थे, जो उनके करियर की बेहतरीन पारी में से एक है।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट के दौरान लंच से पहले अपनी बल्लेबाजी पारी से संघर्ष कर रहा था। स्मिथ के बाद ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श ने पारी को संभाला। मिशेल मार्क ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। और ऑस्ट्रेलिया की पारी को आगे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।