Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sameer Rizvi: 33 चौके, 12 छक्के, IPL 2024 से पहले CSK के बैटर ने मचाई तबाही, ठोका तूफानी तिहरा शतक, सहवाग का 16 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

समीर रिजवी ने सीके नायडू ट्रॉफी में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 266 गेंदों पर 312 रन की ऐतिहासिक पारी खेली। समीर ने इस यादगार पारी के दौरान 33 चौके जमाए और 12 गगनचुंबी छक्के जमाए। यानी समीर ने 204 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे। सौराष्ट्र के खिलाफ खेले गए मैच में समीर ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई उनका फैन हो गया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 26 Feb 2024 07:38 PM (IST)
Hero Image
सीएसके के बैटर समीर रिजवी ने जड़ा तिहरा शतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के आगाज से पहले डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के युवा बल्लेबाज ने बल्ले से बड़ा धमाका किया है। इस बल्लेबाज के टैलेंट को सीएसके ने पहले ही पहचान लिया था। यही वजह थी कि टीम ने ऑक्शन में इस युवा बैटर के लिए 8.4 करोड़ रुपये खर्च कर डाले थे। यह बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि समीर रिजवी हैं। समीर ने घरेलू टूर्नामेंट में तूफानी तिहरा शतक जमाते हुए वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है।

समीर ने ठोका तूफानी तिहरा शतक

समीर रिजवी ने सीके नायडू ट्रॉफी में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 266 गेंदों पर 312 रन की ऐतिहासिक पारी खेली। समीर ने इस यादगार पारी के दौरान 33 चौके जमाए और उनके बल्ले से 12 गगनचुंबी छक्के भी निकले यानी समीर ने 204 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे। सौराष्ट्र के खिलाफ खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में समीर ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई उनकी बैटिंग का फैन हो गया।

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) February 26, 2024

सहवाग का रिकॉर्ड किया चकनाचूर

समीर रिजवी ने वीरेंद्र सहवाग का सबसे तेज तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया है। वीरू ने साल 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए 278 गेंदों पर अपनी ट्रिपल सेंचुरी पूरी की थी। समीर ने 260 गेंदों पर तिहरा शतक लगाते हुए इस रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है। समीर की पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश की टीम ने पहली पारी में 746 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए।

यह भी पढ़ेंखिलाड़ी पर चिल्लाना पड़ा Hanuma Vihari को महंगा, पॉलिटिशियन पिता ने छिनवा दी कप्तानी; भारतीय बैटर का सोशल मीडिया पर छलका दर्द

सीएसके के लिए मचाएंगे धमाल

समीर रिजवी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से धमाल मचाते हुए नजर आएंगे। सीएसके ने समीर को 8.4 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम से जोड़ा है। घरेलू क्रिकेट में समीर ने अब तक कुल 7 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 96 रन निकले हैं। हालांकि, टी-20 का फॉर्मेट उन्हें काफी रास आता है और वह 11 मैचों में 134 के स्ट्राइक रेट से 295 रन कूट चुके हैं।