Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमें पता था कि वह तकलीफ में थे...CSK के CEO ने Dhoni के त्याग पर दिया दिल छू लेने वाला बयान

CSK CEO Viswanathan lauds MS Dhoni सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने एमएस धोनी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि धोनी के लिए इस सीजन में खेलना एक चुमौता था लेकिन टीम के लिए उनकी प्रतिबद्धता उनका नेतृत्व और उनसे टीम को कैसे लाभ होता है यह सभी जानते हैं। धोनी ने फाइनल तक कभी किसी से अपने घुटने की शिकायत नहीं की।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 21 Jun 2023 06:36 PM (IST)
Hero Image
CSK CEO lauds MS Dhoni for his performance after having Knee Injury in IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। CSK CEO Viswanathan on MS Dhoni Knee Injury चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सीईओ कासी विश्वनाथन (CSK CEO Kasi Viswanathan) ने घुटने की चोट के बावजूद आईपीएल 2023 में टीम के प्रति प्रतिबद्धता के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की जमकर तारीफ की। आईपीएल के पिछले पूरे सीजन में सीएसके के कप्तान धोनी को चोट से जूझते हुए देखा गया था, लेकिन उन्होंने टीम के लिए सभी मैच खेले और उन्हें पांचवां आईपीएल खिताब दिलाया।

सीएसके के लिए किया त्याग-

धोनी को अक्सर चलते और सीढ़ियों पर चढ़ते समय लंगड़ाते हुए देखा जाता था, लेकिन उन्होंने इसे अपने या सीएसके के प्रदर्शन में बाधा नहीं बनने दिया। उन्होंने बैटिंग ऑर्डर में अपनी भूमिका को बदल दिया। उन्होंने कहा कि हमने धोनी से कभी नहीं पूछा कि क्या आप खेलना चाहते हैं या आप बाहर बैठना चाहते हैं।

अगर वह नहीं कर सकते, तो वह हमें सीधे बता देते। उनके लिए खेलना एक संघर्ष था, लेकिन टीम के लिए उनकी प्रतिबद्धता, उनका नेतृत्व और उनसे टीम को कैसे लाभ होता है यह सभी जानते हैं। इस सबके लिए आपको उनकी तारीफ करनी होगी।

फाइनल के बाद बताई सर्जरी की बात-

सीईओ ने आगे कहा कि फाइनल तक उन्होंने कभी किसी से अपने घुटने की शिकायत नहीं की। हालांकि सब जानते थे और आपने उसे दौड़ते हुए संघर्ष करते देखा ही होगा, लेकिन फिर भी उन्होंने एक बार भी शिकायत नहीं की। फाइनल के बाद  धोनी ने कहा ठीक है मेरी सर्जरी होगी। उन्होंने अपनी सर्जरी पूरी कर ली है, वह काफी खुश हैं, वह ठीक हो रहे हैं।

2024 में भी खेल सकते हैं धोनी-

धोनी ने फाइनल खत्म होने के तुरंत बाद हमें बताया कि वह मुंबई जाएंगे, सर्जरी कराएंगे और रिहैब के लिए वापस रांची जाएंगे। सभी को लगा था कि धोनी के आईपीएल 2023 अंतिम सीजन होगा, लेकिन धोनी ने 2024 में भी खलने की उम्मीद जताई है। धोनी ने खुद कहा कि वह अपनी फिटनेस के आधार पर अगले सीजन में खेलने के लिए वापसी करने की कोशिश करेंगे