Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK Retained Player: धौनी की कप्तानी में ड्वेन ब्रावो के बिना CSK की टीम, रिटेन हुए खिलाड़ियों की सूची

CSK Retained Player आइपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम के लिए 2022 का सीजन सबसे खराब रहा था इसलिए उनके रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़यों पर सबकी नजर थी। इस बार ड्वेन ब्रावो को टीम ने रिलीज कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Mon, 21 Nov 2022 11:16 AM (IST)
Hero Image
CSK Retained Player: एमएस धौनी और ड्वेन ब्रावो (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 का सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। इस सीजन में न केवस सीएसके ने कप्तानी को लेकर उथल-पुथल देखी बल्कि एमएस धौनी और रवींद्र जडेजा के बीच भी अनबन की खबरें सामने आई।

कहा ये भी जा रहा था कि शायद रवींद्र जडेजा का सीएसके के साथ यह आखिरी सीजन हो और इस दौरान सबसे बड़ा सवाल यही था कि अगले सीजन सीएसके की कप्तानी कौन करेंगें और रवींद्र जडेजा पीली जर्सी में नजर आएंगे या नहीं।

सीएसके फैंस को मिला दोनों सवालों का जवाब

23 दिसंबर को होने वाले आइपीएल मिनी ऑक्शन से पहले 15 नवंबर की तारीख फ्रेंचाइजी द्वारा अपने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने का आखिरी मौका था। आखिरी दिन सीएसके के फैंस को दोनों सवालों का जवाब मिल गया।

एक तो इस बात पर मुहर लग गई कि सीएसके की कप्तानी इस बार भी महेंद्र सिंह धौनी ही करेंगे और दूसरी बात रवींद्र जडेजा इस बार भी सीएसके की पीली जर्सी में ही नजर आएंगे। हालांकि अपने सबसे भरोसेमंद हथियार ड्वेन ब्रावो को टीम ने रिलीज कर सबको चौंकाया, जो लंबे वक्त तक टीम के साथ जुड़े थे। इसके अलावा क्रिस जॉर्डन को भी टीम ने रिलीज कर दिया।

जब रवींद्र जडेजा को रिटेन करने की बात सामने आई तो रवींद्र जडेजा ने प्रतिक्रिया दी कि सब कुछ ठीक है। सीएसके की तरफ से इसको लेकर प्रतिक्रिया आई थी।

रिटेन खिलाड़ी- एम एस धौनी, कानवे, रुतुराज, अंबाती रायडू, सेनापति, मोइन अली, दूबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, प्रिटोरियस, सेंटनर, जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, पाथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, तीक्षाना

रिलीज किए गए खिलाड़ी- ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने, क्रिस जार्डन, एन जगदीसन, सी हरि निशांत, के भगत वर्मा, केएम आसिफ, राबिन उथप्पा (रिटायर)

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Auction: कैमरून ग्रीन आइपीएल में खेलेंगे या नहीं यह खिलाड़ी करेगा फैसला, पैट कमिंस ने खोला राज

Vijay Hazare Trophy में लगातार तीन शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी को रिटेन नहीं करके क्या CSK ने कर दी बड़ी गलती