Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे डेब्यू कर सकते हैं CSK के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज

IND vs ENG ODI वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में रुतुराज गायकवाड़ को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। यदि ऐसा हुआ तो धवन के साथ रुतुराज टीम इंडिया की पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Fri, 22 Jul 2022 03:35 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG ODI: रुतुराज गायकवाड़ (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के सफल दौरे के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है जहां टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज के अलावा 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम की कमान भरोसेमंद शिखर धवन के कंधे पर है। उनके अलावा इस टीम में युवा खिलाड़ियों की फौज है जिसके पास इस दौरे में खुद को साबित करने का मौका है। टीम के कप्तान धवन भी इस बात को दोहरा चुके हैं।

टीम पर नजर डालें तो इस टीम में शिखर धवन के साथ शुभमन गिल, रुतुराज और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज हैं लेकिन सवाल उठता है कि धवन के साथ किसे ओपनिंग करने का मौका मिलेगा। हालिया आंकड़ों पर नजर डालें तो रुतुराज गायकवाड़ को धवन के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

रुतुराज के करियर पर नजर डालें तो वह गिल की तुलना में ज्यादा कंसिसटेंट नजर आए हैं। उन्होंने 64 लिस्ट ए मैच खेले हैं और उनके नाम 3284 रन हैं। इन रनों में उन्होंने 11 शतक लगाए हैं। इतना ही नहीं 4 शतक तो उन्होंने एक ही सीजन में लगाया है। लिस्ट ए में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 187 रन है।

रुतुराज का आइपीएल करियर-

आइपीएल करियर की बात करें तो रुतुराज धौनी के नेतृत्व में सीएसके के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने 36 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 130.35 की स्ट्राइक रेट से 1,207 रन बनाए हैं। इसमें उनके 10 अर्धशतक और 1 शतक शामिल हैं। 2021 में वह आरेंज कैप होल्डर रहे हैं।

— Wasim Jaffer (@WasimJaffer14) July 21, 2022

भारत के पूर्व ओपनर जाफर की राय

भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर की मानें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रुतुराज को डेब्यू कैप मिल सकता है। इसके लिए उन्होंने कारण भी बताए हैं। उन्होंने रुतुराज को मौका मिलने को लेकर कहा कि हालिया विजय हजारे में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 5 इनिंग में 4 शतक लगाए हैं इसलिए वह वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू डिजर्व करते हैं।