Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: IPL 2024: कहीं Ruturaj Gaikwad का भी न हो जाए Ravindra Jadeja जैसा हाल! CSK ने दोहराया 2 साल पुराना फ्लॉप दांव

CSK New Captain आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। रुतुराज इस सीजन टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। सीएसके ने ठीक इसी तरह से दो साल पहले रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी थी लेकिन बतौर कप्तान जडेजा बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Thu, 21 Mar 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024: चेन्नई ने रुतुराज को बनाया नया कप्तान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के आगाज से एक दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने हर किसी को चौंका दिया है। सीएसके ने टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले से पहले एमएस धोनी की जगह पर रुतुराज गायकवाड़ को नया कप्तान नियुक्त किया है। यह पहला मौका नहीं है, जब सीएसके ने अचानक से ऐसा कदम उठाया है। साल 2022 में ठीक इसी तरह चेन्नई ने माही के स्थान पर रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी थी।

जड्डू की कप्तानी में वो बात नजर नहीं आई थी और सीएसके औंधे मुंह गिरी थी। हाल इस कदर बेहाल रहा था कि बीच सीजन में ही धोनी को फिर से कप्तानी संभालनी पड़ गई थी। ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या सीएसके रुतुराज को कप्तान बनाकर दो साल पुरानी गलती फिर से तो नहीं दोहरा रही?

क्या चेन्नई दोहरा रही फिर वही गलती?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होने वाले आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच में रुतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभालेंगे। रुतुराज की तरह ही साल 2022 में सीएसके ने रविंद्र जडेजा को कप्तान नियुक्त किया था। जडेजा की कप्तानी में चेन्नई टीम का हाल बेहाल रहा था। जड्डू की कैप्टेंसी में खेले 8 मैचों में चेन्नई सिर्फ 2 में ही जीत दर्ज कर सकी थी।

— Chennai Super Kings (@ChennaiIPL) March 21, 2024

धोनी को संभालनी पड़ी थी कमान

जडेजा के कप्तानी में बुरी तरह से फ्लॉप रहने की वजह से एमएस धोनी को बीच सीजन में ही टीम की कमान वापस से सौंप दी गई थी। आईपीएल 2022 में बचे हुए छह मैचों में माही ने टीम की बागडोर संभाली थी और इस सीजन टीम प्वाइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर रही थी।

यह भी पढ़ेंIPL 2024: इन 3 कारणों के चलते Dhoni ने Ruturaj Gaikwad के हाथों में सौंपी CSK की कप्तानी, क्या उम्मीदों पर खरा उतर पाएगा युवा बल्लेबाज?

कितना सही रुतुराज को कप्तानी सौंपने का फैसला?

रविंद्र जडेजा की तरफ ही रुतुराज गायकवाड़ को भी टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच से ठीक एक दिन पहले कप्तान नियुक्त किया गया है। रुतुराज मैदान पर काफी शांत नजर आते हैं और दबाव में उनका खेल निखरकर आता है। हालांकि, कप्तानी का भार आने के बाद वह कैसे प्रदर्शन करेंगे यह देखना दिलचस्प होगा। बल्लेबाजी के साथ-साथ रुतुराज को इस सीजन कप्तानी में भी अपने जौहर दिखाने होंगे।