Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: MS Dhoni की CSK को चैंपियन बनाने वाला युवा स्‍टार हुआ बाहर, 'थाला' का दूसरा शेर हुआ चोटिल

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आईपीएल 2024 से पहले करारा झटका लगा है। युवा तेज गेंदबाज चोटिल होने के कारण चार-पांच सप्‍ताह के लिए टूर्नामेंट से बाहर रहेगा। इस युवा पेसर ने पिछले साल चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। आईपीएल 2023 में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 12 मैचों में 19 विकेट झटके थे। सीएसके अपना पहला मैच आरसीबी के खिलाफ खेलेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sat, 16 Mar 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
मथीश पथिराना चार-पांच सप्‍ताह के लिए बाहर हो सकते हैं

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। इंडियन सुपर लीग 2024 का रोमांच शुरू होने में कुछ ही दिन बचे है, लेकिन टूर्नामेंट से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मुसीबतें बढ़ गई हैं। सीएसके को आईपीएल 2024 का उद्घाटन मैच 22 मार्च को चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलना है।

खबर है कि युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना हैमस्ट्रिंग चोट के कारण चार-पांच सप्‍ताह के लिए क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मथीश पथिराना को बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में चोट लगी थी और वो अपना स्‍पेल बिना पूरा किए मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद खबर है कि वो क्रिकेट एक्‍शन से चार-पांच सप्‍ताह दूर रहेंगे।

सीएसके खेमे की चिंता बढ़ी

बता दें कि मथीशा पथिराना ने सीएसके को आईपीएल 2023 चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अपने स्लिंग एक्‍शन के कारण मशहूर युवा पथिराना ने पिछले साल 12 मैचों में सीएसके का प्रतिनिधित्‍व करके 19 विकेट झटके थे।

आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ''ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग चोट को ठीक होने में करीब दो सप्‍ताह का समय लग जाता है। तो यह देखना होगा कि पथिराना कब टीम से जुड़ेंगे। इस समय यह कहना मुश्किल है कि वो शुरुआती कुछ मैचों में उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं।''

सीएसके का दूसरा शेर घायल

पांच बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आगामी सीजन से पहले अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही है। न्‍यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे को अंगूठे में चोट है, जिसके लिए उन्‍हें सर्जरी से गुजरना पड़ा। कॉनवे आईपीएल के पहले हाफ में क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे। अब मथीश पथिराना के रूप में सीएसके का दूसरा खिलाड़ी चोटिल हुआ है।