Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं आना चाहिए', पूर्व क्रिकेटर ने ही खोल दी अपने देश की पोल

पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी-2025 का आयोजन होना है और इसके लिए पाकिस्तान ने तैयारी भी कर ली है लेकिन बीसीसीआई ने साफ कह दिया है कि वह टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजेगा। बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान के बाहर चाहता है। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर ने भी कहा है कि भारत को पाकिस्तान नहीं आना चाहिए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 30 Aug 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
चैंपियंस ट्रॉफी में होना है भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी होनी है। इस ट्रॉफी से पहले काफी बवाल मचा हुआ है। बीसीसीआई ने साफ कह दिया है कि वह आईसीसी टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेगा। बीसीसीआई ने कहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान के बाहर किया जाना चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी बीसीसीआई की बात का समर्थन किया है और कहा है कि भारत को उनके देश में नहीं आना चाहिए।

भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक संबंध ठीक नहीं हैं। इसके अलावा भारत, पाकिस्तान में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंतित है और इसलिए वह अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजना चाहता है। कनेरिया ने भी माना है कि पाकिस्तान में खिलाड़ियों की सुरक्षा दांव पर होगी जिसके चलते भारत को यहां नहीं आना चाहिए।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान तो बुरा फंस गया, हो गया लाखों का नुकसान, जय शाह के ICC पहुंचने के बाद नहीं आएगी PCB चीफ को नींद!

'पाकिस्तान को सोचना चाहिए'

कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान के हालत ठीक नहीं है और उसे चैंपियंस ट्रॉफी के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए। कनेरिया ने 'स्पोर्ट्स तक' से बात करते हुए कहा, "पाकिस्तान की इस समय स्थिति देखिए। इसे देखकर मुझे कहना चाहिए कि भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए। पाकिस्तान को इसके बारे में सोचना चाहिए। आईसीसी को इसे लेकर फैसला लेना चाहिए और इस टूर्नामेंट को हायब्रिड मॉडल में आयोजित कराना चाहिए। चैंपियंस ट्रॉफी को दुबई में कराया जाना चाहिए क्योंकि ये अच्छी चीज होगी।"

खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले

कनेरिया ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले है। इस पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, "खिलाड़ियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। सम्मान दूसरी। कई सारी चीजें हैं। मुझे लगता है कि बीसीसीआई का विचार अच्छा है। मुझे लगता है कि वह दूसरे देशों का फैसला भी मानेंगे। मेरा मानना है कि ये हायब्रिड मॉडल में होगा।"

यह भी पढ़ें- क्‍या अब भी चैंपियंस ट्रॉफी की लिए पाकिस्‍तान जाएगी टीम इंडिया? वर्ल्‍ड क्रिकेट में भारत का दबदबा; जय शाह चुने गए ICC चेयरमैन