Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्‍तान में बढ़ी Gautam Gambhir की मांग, दिग्‍गज क्रिकेटर बोला- टीम को ऐसे ही सख्‍त कोच की जरूरत

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर की मांग पाकिस्‍तान में भी बढ़ गई है। पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेट दानिश कनेरिया ने सुझाव दिया है कि पाक टीम को गौतम गंभीर जैसे सख्‍त कोच की जरूरत है। हाल ही में पाकिस्‍तान टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम को बांग्‍लादेश के हाथों टेस्‍ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 07 Sep 2024 10:56 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के हेड कोच हैं गौतम गंभीर। इमेज- एक्‍स

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर की मांग पाकिस्‍तान में भी बढ़ गई है। पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेट दानिश कनेरिया ने सुझाव दिया है कि पाक टीम को गौतम गंभीर जैसे सख्‍त कोच की जरूरत है। हाल ही में पाकिस्‍तान टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

टीम को बांग्‍लादेश के हाथों टेस्‍ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। टी20 विश्‍व कप 2024 और वनडे विश्‍व कप 2023 में भी पाकिस्‍तान टीम कुछ खास नहीं कर पाई थी। वनडे विश्‍व कप 2023 के बाद पाकिस्तान ने गैरी कर्स्टन को सफेद गेंद का कोच और जेसन गिलेस्पी को टेस्ट का कोच बनाया था।

हर चीज हल्‍के में लेते हैं

रिपब्लिक से बातचीत में दानिश कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में हर चीज को हल्के में लिया जाता है। वे कप्तान बदलते रहते हैं। अगर वह किसी को कप्तान बनाते हैं तो उन्हें एक साल के लिए टीम का नेतृत्व करने की इजाजत होगी, बशर्ते वह व्यक्ति अच्छा प्रदर्शन करे। पूर्व स्पिनर ने कहा कि कोच को कड़े फैसले लेने की जरूरत है।

बार-बार कप्‍तान बदले जाते

उन्‍होंने कहा, "हर चीज को हल्‍के मे लिया जाता है, इसीलिए बार-बार कप्‍तान बदलने से पाकिस्‍तान टीम का पतन हुआ है यह नहीं चलेगा। अपने कप्‍तान के साथ रहने की जरूरत है।" कनेरिया ने कहा, "मैंने उसे एक साल के लिए कप्तान बनाया है। मैं उससे पूछूंगा। मैं उससे एक साल के बाद जवाब देने के लिए कहूंगा। तुम्हें मेरा पूरा समर्थन है, लेकिन तुम्हें प्रदर्शन करना होगा। अगर आप प्रदर्शन नहीं करते हैं, आप बाहर जाते हैं, इसलिए आपको कठोर निर्णय लेने पड़ते हैं। क्योंकि यदि आप कठोर निर्णय नहीं लेते हैं, तो चीजें काम नहीं करेंगी।"

ये भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ और गौतम गंभीर की तुलना में बहुत बड़ी बात बोल गए ऋषभ पंत, कहा- गौती भाई एक तरफा सोचते हैं

भारत के पास गंभीर जैसे कोच

कनेरिया ने कहा गौतम गंभीर जैसे कोच होने के कारण भारतीय टीम सफल हो रही है। उन्‍होंने कहा, "आज अन्य टीमें इतना अच्छा क्यों कर रही हैं, भारतीय टीम इतना अच्छा क्यों कर रही है? उनके पास राहुल द्रविड़ थे जिन्होंने टीम के साथ बहुत अच्छा काम किया। अब उनके पास गौतम गंभीर हैं, जो एक शानदार क्रिकेटर और शानदार व्यक्ति हैं। वह चेहरे पर बुराई करते हैं।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: केएल राहुल की होगी छुट्टी, ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर; जानें बांग्‍लादेश के खिलाफ भारत का संभावित स्‍क्वॉड