Move to Jagran APP

David Miller के रिटायरमेंट की उड़ी थी खबर, अब साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने बताई क्या है हकीकत, जानिए पूरा सच

डेविड मिलर साउथ अफ्रीका की उस टीम का हिस्सा थे जिसने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन ये टीम जीत हासिल नहीं कर सकी थी। इसके बाद डेविड मिलर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट डाली थी जिससे उनके रिटायरमेंट की खबर फैल गई थी। अब मिलर ने इसे लेकर सफाई दी है और बताया है कि उन्होंने संन्यास लिया है या नहीं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 02 Jul 2024 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 11:03 PM (IST)
डेविड मिलर फाइनल में साउथ अफ्रीका को जीत नहीं दिला पाए थे।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर को लेकर सोमवार को खबर आई थी कि उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। ये बातें डेविड मिलर की इंस्टाग्राम स्टोरी को लेकर उठी थी जिसमें उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के सफर पर अपनी प्रतिक्रिया दी थीं। मिलर ने साफ तौर पर कुछ नहीं कहा था लेकिन अब मिलर ने इस बारे में स्थिति साफ कर दी है।

मिलर साउथ अफ्रीका टीम के तूफानी बल्लेबाज हैं। भारत के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में वह आखिरी ओवर में आउट हो गए थे। मिलर का विकेट भारत के लिए काफी अहम था क्योंकि अगर वह टिक जाते तो मैच पलट देते। लेकिन वह आउट हो गए और साउथ अफ्रीका को हार मिली। इससे मिलर काफी दुखी हैं। मिलर ने बताया है कि संन्यास ले रहे हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें- रिटायरमेंट से पहले James Anderson ने बरसाई आग, लहराती गेंदों के सामने कांपे बल्लेबाज, 7 विकेट झटक विपक्षी टीम को किया ढेर

खबरों पर दी सफाई

मिलर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए अपने टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट की बातों पर स्थिति साफ की है। मिलर ने लिखा है, "कुछ रिपोर्ट के उलट, मैंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं लिया है। मैं अपने देश के लिए खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा। अभी बेस्ट आना बाकी है।"

मिलर ने साउथ अफ्रीका की हार के बाद अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर टीम के सभी साथियों, कप्तान एडेन मार्करम, विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की तारीफ की थी और पूरे वर्ल्ड कप के सफर को यादगार बताया था।

पहली बार खेला फाइनल

ये पहला मौका था जब साउथ अफ्रीका ने किसी भी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला था। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने कई बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन कभी भी फाइनल नहीं खेल सकी थी। भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका ने दमदार लड़ाई लड़ी थी लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकी थी।

यह भी पढ़ें- 'Virat Kohli को नहीं मिलना चाहिए था प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड', पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने फैसले पर उठा दिए सवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.