Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Aus: David Warner ने कंगारू टीम के लिए लगाई "पहली सेंचुरी", रिकी पोंटिंग के क्लब में ली धांसू एंट्री

भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेल रहा है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पारी का आगाज किया। डेविड वॉर्नर ने टीम के लिए अर्धशतक जड़ा। वॉर्नर ने एक ओपनर बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 134 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 22 Sep 2023 06:25 PM (IST)
Hero Image
वॉर्नर ने अपनी इस पारी से दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क।  David Warner score most times 50 plus as Opener for Australia: भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेल रहा है। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

वर्ल्ड कप से पहले वॉर्नर की वापसी-

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पारी का आगाज किया। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन डेविड वॉर्नर ने टीम के लिए अर्धशतक जड़ा। वनडे वर्ल्ड से पहले वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वनडे फॉर्मेट में शानदार शतक जड़कर अपनी वापसी की।

जडेजा ने बनाया अपना शिकार-

वॉर्नर ने 53 गेंदों 6 चौके और 2 छक्के लगाकर 98.11 के स्ट्राइक रेट से 52 रन बनाए। जडेजा ने 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर वॉर्नर को अपना शिकार बनाया। ऐसे में डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए इतिहास रचा है। वॉर्नर ने इस पारी के साथ एक ओपनर बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 134 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है। वॉर्नर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। 

ये भी पढ़ें:- भारत के खिलाफ AUS टीम में होगी इस खूंखार गेंदबाज की वापसी, पहले मैच से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक रन की पारी खेलने वाले ओपनर बल्लेबाज-

कितनी बार

खिलाड़ी

144 क्रिस गेल
136 सनथ जयसूर्या
134 डेविड वार्नर
131 डेसमंड हेन्स
125 ग्रीम स्मिथ

साथ ही वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में छठे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम है।

वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज:-

खिलाड़ी

छक्के

रिकी पोंटिंग 159
एडम गिलक्रिस्ट 148
शेन वॉटसन 131
आरोन फिच 129
गलेन मैक्सवेल 128
एंड्रयू साइमंड 103
डेविड वॉर्नर 101